Share:
CCRAS में निकली इन पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन
CCRAS में निकली इन पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज (CCRAS) ने रिसर्च ऑफिसर, फार्मासिस्ट और अन्य पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स CCRAS के ऑफिशियल पोर्टल ccras.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से आरम्भ हो गई है. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स सीधे इस लिंक ccras.nic.in पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक CCRAS Recruitment 2022 Notification PDF के माध्यम से भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 38 पदों को भरा जाएगा. इसमें से फार्मासिस्ट के लिए 25, रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) के लिए 4, पंचकर्म तकनीशियन के लिए 08 एवं रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) के लिए 01 पद हैं.

CCRAS Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां :-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 15 जुलाई
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 14 अगस्त

CCRAS Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण:-
रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) -04
फार्मासिस्ट-25
पंचकर्म तकनीशियन -08
रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) -01

CCRAS Recruitment 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता:-
रिसर्च ऑफिसर (आयुर्वेद) – किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या CCIM,/NClSM से संबद्ध संस्थान से आयुर्वेद में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (एमडी / एमएस) होनी चाहिए. साथ ही CCIM/ NCISM के केंद्रीय रजिस्टर या आयुर्वेद/आईएसएम के राज्य रजिस्टर में एनरोलमेंट होना चाहिए.
फार्मासिस्ट- किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से फार्मेसी / डी फार्म (आयुर्वेद) में डिप्लोमा या बी फार्म (आयुर्वेद) के साथ मान्यता प्राप्त आयुर्वेदिक अस्पताल में 2 वर्ष का एक्सपीरियंस होना चाहिए.
पंचकर्म तकनीशियन- (ए) मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम एक वर्ष की अवधि के पंचकर्म में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स होने का साथ किसी मान्यता प्राप्त आयुर्वेदिक अस्पताल / संस्थान में तीन वर्ष का एक्सपीरियंस होना चाहिए.
रिसर्च ऑफिसर (सूचना प्रौद्योगिकी) – (ए) किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से सूचना प्रौद्योगिकी / कंप्यूटर विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए या किसी भी मान्यता प्राप्त / पंजीकृत अनुसंधान / शैक्षणिक / संस्थान / प्रयोगशाला / उद्योग या पीएचडी से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री प्राप्त करने के बाद तीन वर्ष का एक्सपीरियंस होना चाहिए.

CCRAS Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा:-
कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा रिसर्च ऑफिसर के लिए 40 वर्ष और फार्मासिस्ट और पंचकर्म के लिए 27 वर्ष होनी चाहिए.

CCRAS Recruitment 2022 के लिए चयन प्रक्रिया:-
रिसर्च ऑफिसर के पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार पर आधारित होगा. फार्मासिस्ट और पंचकर्म पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.

कल से BECIL Noida में इस पद पर शुरू होने जा रही इंटरव्यू प्रक्रिया

10वीं पास के लिए ITBP में निकली बंपर नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

ESIC गोवा में इस पद के लिए आज ही कर दें आवेदन, जानिए कितना मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -