भंडारा अग्निकांड पीड़ितों के परिजनों को दो लाख रुपये देगी मोदी सरकार
भंडारा अग्निकांड पीड़ितों के परिजनों को दो लाख रुपये देगी मोदी सरकार
Share:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली अस्पताल की आग के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है। उन्होंने आग की घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की मंजूरी दी।

इससे पहले, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आग लगने की घटना में मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी। महाराष्ट्र के भंडारा के एक अस्पताल में आग लगने की दुर्घटना में दस नवजात शिशुओं की मौत हो गई जबकि 7 को बचा लिया गया। आग अस्पताल के बाहरी हिस्से में लगभग 1.30 बजे लगी, जो अन्य जगहों पर पैदा हुए बच्चों के लिए है, लेकिन विशेष उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भेजा गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के भंडारा जिला सामान्य अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "भंडारा, महाराष्ट्र में दिल दहला देने वाली त्रासदी, जिसमें हमने बहुमूल्य युवा जीवन खो दिया है।" इस बीच, रविवार को, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य के सभी अस्पतालों का सेफ्टी ऑडिट कराने के आदेश दिए गए हैं।

अखिलेश के गढ़ से अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे ओवैसी, कल पहुंचेंगे वाराणसी

सिल्चर में गरजे नड्डा, कहा- भाजपा ने किया असम की संस्कृति को पहचान दिलाने का काम

दक्षिण क्षेत्र आईजी करेंगे कड़वड़ पोक्सो मामले की जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -