2 मई से तीन दिवसीय विदेश दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, 25 कार्यक्रमों में होंगे शामिल
2 मई से तीन दिवसीय विदेश दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, 25 कार्यक्रमों में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी दो मई से तीन देशों की यात्रा पर जाने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे और तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन देशों में वह करीब 65 घंटे बिताएंगे। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि पीएम मोदी सात देशों के आठ नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें करेंगे।  

सूत्रों ने बताया है कि पीएम मोदी 50 वैश्विक व्यवसायियों के साथ भी चर्चा करेंगे। पीएम मोदी दो मई को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। यह इस साल होने वाला उनका पहला विदेश दौरा है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी पहले जर्मनी जाएंगे, उसके बाद डेनमार्क और फिर चार मई को वापसी में कुछ देर के लिए पेरिस में ठहरेंगे।  सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री जर्मनी और डेनमार्क में एक-एक रात गुजारेंगे। उनकी यह यात्रा ऐसे वक़्त में होगी, जब यूक्रेन संकट जारी है और रूस की कार्रवाई ने तक़रीबन पूरे यूरोप को उसके खिलाफ एकजुट कर दिया है। पीएम मोदी के इस दौरे और बैठकों को बेहद अहम माना जा रहा है।

वहीं, पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत एक मजबूत अर्थव्यवस्था की दिशा में आगे बढ़ रहा है और देश में अर्ध-चालकों (सेमी-कंडक्टर) की खपत 2030 तक 110 अरब अमरीकी डॉलर के पार होने की संभावना है। यह विश्व का सबसे तेजी से बढ़ता स्टार्ट-अप 'इको-सिस्टम' है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत अगली प्रौद्योगिकी क्रांति का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और अन्य चीजों के साथ ही 5जी में क्षमताओं को विकसित करने में निवेश किया जा रहा है।

'जिनको हिंदी से आपत्ति है, वो देश छोड़कर चले जाएं...', भाषा विवाद पर योगी के मंत्री का बड़ा बयान

'BJP की वजह से ही जिन्दा हैं मायावती...', भाजपा सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान

भाजपा पर पूर्व CM का हमला, बोले- 'BJP नेता राम नाम जपने के बजाए दिग्विजय नाम जपते हैं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -