'ड्रैगन' पर नकेल कसने की तैयारी ! लद्दाख से लौटने के बाद पीएम मोदी कर सकते हैं बड़ी बैठक

Jul 03 2020 01:40 PM
'ड्रैगन' पर नकेल कसने की तैयारी ! लद्दाख से लौटने के बाद पीएम मोदी कर सकते हैं बड़ी बैठक

नई दिल्ली:  भारत और चीन के बीच जारी बॉर्डर विवाद के बीच पीएम मोदी आज लेह दौरे पर पहुंचे हैं।  पीएम मोदी सीमा से सटे इलाकों का दौरा करने के बाद दिल्ली वापस लौटेंगे। ऐसे में खबर आ रही है कि पीएम मोदी आज यानि शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में एक बड़ी बैठक कर सकते हैं। आज शाम होने वाली इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजीत डोभाल के साथ वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

इस मीटिंग में दोनों देशों के बीच जारी तनाव की स्थित व हाल ही में सैन्य अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के ताजा हालातों के बारे में विचार-विमर्श हो सकता है। दरअसल, आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अचानक से जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के साथ लेह पहुंच नॉर्थ आर्मी कमांड, 14 कॉर्प्स के अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

पीएम मोदी आज सुबह लगभग साढ़े नौ बजे लेह पहुंच गए। पीएम इस दौरान निमू में एक अग्रिम नामक स्थान पर मीटिंग की, जहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों के साथ चर्चा की। सिंधु नदी के तट पर 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित जंस्कार पर्वत श्रृंखला से घिरा निमू नामक ये स्थान सबसे कठिन स्थानों में शामिल है। इस दौरान पीएम ने नक्शे के माध्यम से जाना कि चीन ने कहां-कहां अपनी सैना तैनात की है और भारत ने जवाब में क्‍या प्रबंध किए हैं।

यहां पर पूरे राज्य में केवल 200 लोग है कोरोना से संक्रमित

6 महीने से कोरोना का मुकाबला कर रहा विश्व का हर एक देश, जानें कहां पहुंचा इंसानी जीवन

गोवा : एक दिन में मिले रिकार्ड ​कोरोना संक्रमित, बहुत कम समय में हजारों लोग हुए पॉजीटिव