गोवा : एक दिन में मिले रिकार्ड ​कोरोना संक्रमित, बहुत कम समय में हजारों लोग हुए पॉजीटिव

Jul 03 2020 12:34 PM
गोवा : एक दिन में मिले रिकार्ड ​कोरोना संक्रमित, बहुत कम समय में हजारों लोग हुए पॉजीटिव

गोवा में कोरोना संक्रमण ने नया रिकार्ड बनाया है. एक ही दिन में वायरस के कई मामले सामने आए है. इन पॉजीटिव मरीजों की संख्या 95 के आसपास बताई जा रही  हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में सक्रमितों की एक्टिव संख्या 744 तक पहुंच गई है. राज्य में कुल 1,387 संक्रमितों की संख्या पहुंच गई है वहीं मरनेवालों की संख्या 4 पहुंच गई है.

कोरोना की असली वैक्सीन तैयार, भारतीय कंपनी करने वाली है इंसानों पर ट्रायल

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार गुरूवार को 64 लोग ठीक होकर वापस लौट गए है. गोवा में सबसे अधिक मामले दक्षिण गोवा में मिले है. इसके अलावा कुछ मामले मांगोर पहाड़ी से संबधित हैं. जहां से अब तक 461 मामले सामने आए हैं. बुलेटिन के मुताबिक, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के विधानसभा क्षेत्र सनक्लिम में 34 सकारात्मक मामले हैं. वही, देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 6, 25, 862 तक पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गई है. देश में महाराष्ट्र राज्य इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है. भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस वायरस से ग्रस्त है. पूरी दुनिया में संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच गई है. पूरी दुनिया में अमेरिका ऐसा पहला देश है, जो इस वक्त सबसे ज्यादा प्रभावित है. इसके बाद ब्राजील, रूस, भारत जैसे देश सबसे ज्यादा प्रभावित है.

महानगर में महामारी: दिल्ली में 90 तो मुंबई में 80 हज़ार हुए कोरोना केस, मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ा

चीन से कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला था. जिसकी कारगर दवा अब तक नहीं मिल पाई है. ​हर देश वैक्सीन की तलाश करने में लंबे समय से जुटा हुआ है. ऐसे में सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ रहे हैं. इसकी रोकथाम के लिए कई देश ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया. इसके बाद लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसे देश की स्थिति को बेहतर करने के लिए अपने यहां पर लॉकडाउन लगाना पड़ा.

टिक टॉक के साथ आईआईएम इंदौर नहीं बनाएगा शार्ट वीडियो, नए विकल्प की तलाश शुरू

वंदे भारत अभियान ने बनाया रिकॉर्ड, कई भारतीयों ने की स्वदेश वापसी

यूपी में कोरोना के 817 नए मामले, इस जिले में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन