अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से पीएम मोदी ने की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से पीएम मोदी ने की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्‍ली: पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के बीच फोन पर बात हुई है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने बिडेन को चुनाव में जीत के लिए बधाई दी है, साथ ही जलवायु परिवर्तन, क्षेत्रीय मुद्दों और साझा प्राथमिकताओं पर दोनों के बीच बात हुई है। 

पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने क्षेत्रीय मुद्दों और साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा करने के लिए नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से बात की है। बिडेन के उद्घाटन के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली टेलीफोनिक वार्ता थी, जो बीते महीने हुई थी। दोनों नेताओं ने कहा कि भारत-अमेरिका साझेदारी "लोकतांत्रिक मूल्यों और साझा रणनीतिक हितों के लिए साझा प्रतिबद्धता में दृढ़ता से कार्य करेगा। उन्होंने एक समान विचारधारा वाले देशों के साथ काम करने की अहमियत को दोहराया है ताकि नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था और एक स्वतंत्र, खुले और समावेशी इंडो-पैसिफिक क्षेत्र को सुनिश्चित किया जा सके।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि, "राष्ट्रपति जो बिडेन और मैं एक नियम-आधारित वैश्विक आदेश के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम भारत-प्रशांत क्षेत्र और उससे आगे की शांति व सुरक्षा के लिए अपनी रणनीतिक साझेदारी को सशक्त करने के लिए तत्पर हैं।"

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त पर खुला बाजार

आखिर क्यों वायरस के मामले में आज भी झूठ बोल रहा चीन

नेताजी के आदर्शों से प्रेरित भारत का राष्ट्रवाद: प्रधानमंत्री मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -