शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त पर खुला बाजार
शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त पर खुला बाजार
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने लगातार सातवें दिन बढ़त के साथ सकारात्मक स्तर पर कारोबार शुरू किया है। बीएसई सेंसेक्स 0.2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51,484 पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 50 0.3 प्रतिशत की बढ़त के साथ 15,164 पर खुला। सुबह के सत्र के दौरान आज निफ्टी में टॉप फायदे में महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, हिंडाल्को, श्री सीमेंट्स और जेएसडब्ल्यू स्टील शामिल हैं, जबकि हारने वालों में ब्रिटानिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर, डिविस लैब्स, कोटक महिंद्रा और बजाज फाइनेंस शामिल हैं।

कारोबार के 3 फीसदी के फायदे के साथ आज निफ्टी ऑटो और निफ्टी मेटल में कारोबार कर रहे हैं। ऑटो पैक के भीतर एमएंडएम में 10 प्रतिशत, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, मदरसन सुमी और बॉश में 10 प्रतिशत की बढ़त रही। आईटी शेयरों में भी मजबूत खरीदारी देखी गई और इंफोसिस, टीसीएस, इन्फोएज, विप्रो और टेक महिंद्रा में लाभ के नेतृत्व में 2 प्रतिशत से अधिक की बढ़त रही।

सेक्टोरियल इंडेक्स में निफ्टी बैंक इंडेक्स 0.2 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,058 पर खुला जबकि पीएसयू बैंक का सूचकांक 0.2 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुला। कारोबार के दौरान सेंस निफ्टी इंडेक्स 0.4 प्रतिशत नीचे रहा जबकि एफएमसीजी इंडेक्स में कारोबार की शुरुआत में 0.4 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स और निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ बाजार में भी तेजी दर्ज की गई। कमोडिटी ऑयल मार्केट्स में अप्रैल के लिए ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 0.5 प्रतिशत बढ़कर USD60.85 प्रति बैरल पर पहुंच गया। अमेरिका के पश्चिम टेक्सास मध्यवर्ती क्रूड (WTI) मार्च के लिए USD58.25 प्रति बैरल पर था।

एचसीएल ने 700 करोड़ रुपये के कर्मचारियों के लिए विशेष एकमुश्त बोनस का किया एलान

कच्चे तेल की कीमतों में फिर से आ सकता है उछाल

बाजार के माध्यम से इस सप्ताह स्टॉक पर होगा फोकस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -