पीएम मोदी ने इस प्रधानमंत्री से टेलीफोन के माध्यम की बात
पीएम मोदी ने इस प्रधानमंत्री से टेलीफोन के माध्यम की बात
Share:

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से टेलीफोन पर बातचीत की और उन्‍हें श्रीलंकाई संसदीय पारी के 50 साल पूरे करने पर शुभकामनाएं दी. दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी के रोकथाम के उपायों के साथ साथ उसके स्वास्थ्य और आर्थिक क्षेत्र पर पड़ने वाले प्रभाव पर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकबार फ‍िर राजपक्षे को आश्‍वास्‍त किया कि भारत इस चुनौतीपूर्ण समय में भी श्रीलंका को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है. 

एक स्कूल मास्टर की बेटी पर दिल हार बैठे थे शी जिनपिंग, पहली ही नज़र में कर लिया था पसंद

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्‍ट्रपति गोतबाया राजपक्षे से भी टेलीफोन पर बातचीत की थी. प्रधानमंत्री ने बातचीत में कोरोना महामारी के कारण स्वास्थ्य और आर्थिक क्षेत्र में पड़ने वाले प्रभावों को लेकर चर्चा की थी साथ ही आश्वस्त किया था कि भारत श्रीलंका को हर संभव मदद देना जारी रखेगा. उस वक्‍त राष्ट्रपति राजपक्षे ने श्रीलंका में आर्थिक गतिविधियां शुरू किए जाने के लिए अपने कदमों की जानकारी भी दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के लोगों की खुशहाली और उनके स्वस्थ जीवन की भी कामना की थी.

कोरोना संकट के बीच हांगकांग में नए विधेयक को लेकर मचा बवाल

इसके अलावा पीएम मोदी ने श्रीलंका में तमिलों के भारतीय मूल के प्रमुख नेता अरुमुगन थोंडमान की आकस्मिक मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की. साथ ही भारत और श्रीलंका के बीच विकास साझेदारी को आगे बढ़ाने में थोंडमान की भूमिका को भी याद किया. उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों समय समय पर दुनिया के नेताओं से कोरोना संकट और इसके प्रभावों पर चर्चा कर रहे हैं. मौजूदा वक्‍त में भारत दुनिया के तमाम मुल्‍कों को दवाएं और चिकित्‍सकों की सेवाएं मुहैया करा रहाहै. श्रीलंका में कोरोना संक्रमण से अब तक 1,319 से ज्यादा मामले सामने आए हैं जबकि 10 लोगों की मौत हो गई है. 

चीन में कम हुआ मौत का आंकड़ा तो अमेरिका में 1 लाख से अधिक हुई मौते

ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीना पड़ गया भारी

मरणोपरांत पांच भारतीय सैनिकों को इस हफ्ते कर सकता है सम्मनित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -