ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीना पड़ गया भारी

कोलकाता: दिनों दिन बढ़ती जा रही दुनियाभर में कोरोना वायरस की मार से लोगों के बीच डर का माहौल बढ़ता ही जा रहा है, हर दिन कही न कही से कोई न कोई ऐसा मामला सामने आ ही जाता है, इतना ही नहीं आज के इस बीमारी भरे दौर में संक्रमण के साथ दुर्घटनाओं का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है, जंहा हर किसी बड़ी से बड़ी वारदात का  पता चलने पर लोगों में खौफ बढ़ने लगा है. वहीं बांग्लादेश में ईद के पाक मौके पर जहरीली शराब पीने की वजह से दो अलग-अलग घटनाओं में करीब 16 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, मामले से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी बांग्लादेश में ईद-उल-फितर के जश्न के दौरान मिलावटी जहरीली शराब पीने से बीते तीन दिनों में 16 लोगों की मौत हुई है. इनमें से कुछ की उनके घर में, जबकि कुछ ने इलाज के लिए अस्पताल ले जाए जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया. इसके अलावा दर्जनभर से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, सरकारी समाचार एजेंसी बीएसएस का दावा है कि दो अलग-अलग घटनाओं में लोगों की मौत हुई है. इस बीच, अधिकारियों ने उन जगहों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया है, जहां अवैध तरीके से शराब बनाई जाती है.

जानकारी के मुताबिक ढाका ट्रिब्यून ने जहरीली शराब पीने से अभी तक 11 लोगों की मौत की खबर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक यह घटनाएं दिनाजपुर और रंगपुर इलाके की हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि बीरमपुर उपजिला के दिनाजपुर में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है. दिनाजपुर में मरने वालों में अब्दुल मतीन (27), मोहसिन अली (38), अजीजुल इस्लाम (33), अमृतो रॉय (30), सोहेल राणा (32), मोनो (35) के नाम शामिल हैं.

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

अमेरिका ने चीन के साथ काम करने की बदली सोच, जानिए क्या है इसका कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -