सिविल सर्वेंन्ट्स से बोले PM मोदी : आप नौकरी नहीं सेवा कर रहे है
सिविल सर्वेंन्ट्स से बोले PM मोदी : आप नौकरी नहीं सेवा कर रहे है
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में सिविल सर्विसेज़ सम्मान समारोह के दौरान उपस्थितों को संबोधित किया और कहा कि उन्होंने देश के सिविल सर्वेंन्ट्स को कहा कि वे नौकरी नहीं सेवा कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विद्यार्थी परीक्षा देकर घर लौटता है तो वह परिणाम का उत्साह से इंतजार करता है, लेकिन दूसरी तरफ वह सोचता है कि अगले साल शुरू से पढ़ूंगा। उन्होंने कहा कि वे जीवन जी सकते हैं जो कि रूकावट को अपना अवसर समझते हों।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे थकावट का अनुभव नहीं करते हैं। उन्हें आम लोगों के जीवन में जिस तरह से दायित्व बढ़ता है वैसे ही उनके अंदर कुछ नया करने की ऊर्जा बढ़ जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि वे कुछ नया करने का प्रयास नहीं करेंगे तो देश की प्रगति कैसे होगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रशासक या नियंत्रक बनना ही जीवन पूर्ण हो जाने का उद्देश्य नहीं है। वे तो ऐसे बदलाव के लिए कार्य कर सकते हैं जो इस तरह का माहौल बनाते हैं। जहां पर सभी अपना योगदान दे पाऐं। करीब 125 करोड़ लोगों की ऊर्जा देश को ऊंचाईयों पर पहुंचाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 वें सिविल सर्विसेज़ डे के तहत सिविल सेवाओं से जुडे अधिकारियों को सम्मानित करेंगे। वे ऐसे अधिकारियों को सम्मानित करेंगे, जो स्वच्छ भारत, स्वच्छ विद्यालय, जनधन योजना और साॅइल हेल्थ कार्ड जैसे क्षेत्रों के अंतर्गत बेहतर कार्य कर चुके हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -