पराली जलाने के मामले पर पीएम मोदी ने लिया संज्ञान, कृषि मंत्रालय को दिए अहम् निर्देश
पराली जलाने के मामले पर पीएम मोदी ने लिया संज्ञान, कृषि मंत्रालय को दिए अहम् निर्देश
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों द्वारा पराली जलाए जाने के मामले से निपटने के लिए बुधवार को कृषि मंत्रालय को निर्देश जारी किया है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों को प्राथमिकता के आधार पर उपकरण वितरित किए जाएं। दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण  के मुद्दे पर पीएम मोदी का यह पहला प्रत्यक्ष हस्तक्षेप है।

उन्होंने उत्तरी प्रदेशों में वायु प्रदूषण पर कल एक समीक्षा बैठक की। इन प्रदेशों में खासतौर से पंजाब में किसानों द्वारा पराली जलाए जाने को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में वायु प्रदूषण का एक मुख्य वजह के रूप में चिन्हित किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर कृषि मंत्रालय को निर्देश जारी किया है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के किसानों को प्राथमिकता के आधार पर उपकरण बांटे जाएं, ताकि इस प्रकार की घटनाओं को रोक जा सके।

पीएम मोदी ने प्रोएक्टिव गवर्नेस एंड टाइमली इंप्लीमेंटेशन के ICT आधारित मल्टी-मॉडल प्लेटफार्म, प्रगति के माध्यम से आज 31 बैठकों की अध्यक्षता की है। आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर सबसे ज्यादा पराली को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, सुप्रीम कोर्ट ने भी इसको लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं।

अयोध्या मामले पर फैसले से पहले कांग्रेस की अहम बैठक, तैयार की जाएगी रणनीति

शिवसेना में फुट से पार्टी प्रमुख उद्धव को लगा डर, बैठक के बाद विधायकों को भेजा होटल

महराष्ट्र की सियासी जंग के बीच गडकरी ने मारी एंट्री, छिन सकती है फडणवीस की कुर्सी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -