मैं नहीं करूॅंगा मुश्किल काम तो फिर कौन करेगा:पीएम मोदी
मैं नहीं करूॅंगा मुश्किल काम तो फिर कौन करेगा:पीएम मोदी
Share:

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में पशुधन मेले में पहुॅंचे। जहा उन्होंने गौशाला का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया। इसके पूर्व पीएम मोदी ने स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  बताए दे कि ये दौरा शुक्रवार से प्रारंभ हुआ। और इस दौरान उन्होंने मानसी नामक एक लड़की से भेंट की। नवरात्रि के दौरान इस लड़की से प्रधानमंत्री की भेंट को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दूसरी ओर अपने दौरे के दूसरे दिन, आज पशुधन मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि इतनी सुबह सबेरे, इतने बड़े पैमाने पर जनसैलाब उमड़ा है। मैं इस बात की कल्पना नहीं कर सकता हूॅं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बात पर उत्साहितजन जयकारों के साथ उनका समर्थन करने लगे। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने मुश्किल काम करने का संकल्प लिया है यदि मैं मुश्किल काम नहीं करूॅंगा तो फिर कौन करेगा। मैं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सरकार को बधाई देता हूॅं। उन्होंने पशुधन आरोग्य मेले का आयोजन किया। इस मेले में 1700 पशु विभिन्न स्थानों से यहाॅं पहुॅंचे हैं। पशुओं के स्वास्थ्य की जाॅंच करने के लिए बड़े पैमाने पर चिकित्सक मौजूद हैं। इसका लाभ प्रदेश के पशुपालकों को मिलेगा। सारे उत्तरप्रदेश में इस तरह के मेलों का आयोजन होगा ऐसी उम्मीद है। ऐसे लोगों को इस मेले से लाभ होगा जो कि आर्थिक हालत कमजोर होने से पशुओं की देखभाल ठीक तरह से नहीं कर पाते हैं।

कृषि के क्षेत्र में किसानों को मदद मिलती है तो वह पशुपालन और दुग्ध उत्पादन के माध्यम से सहायता होती है। पशुधन आरोग्य मेला उन पशुओं की सेवा है, जो कि किसी के वोटर नहीं हैं। इस आयोजन से नई व्यवस्था का गठन होगा। देश दूध उत्पादन में काफी आगे है। मगर विश्व में जो दूध उत्पादन होता है उसकी तुलना में भारत में होने वाला दुग्ध उत्पादन काफी कम है। यदि हम पशुओं का ध्यान रखेंगे तो किसानों को दुग्ध उत्पादनल में रूचि बढ़ेगी। गुजरात में जन्म होने और कार्यक्षेत्र होने के कारण मैंने वहाॅं होने वाले दुग्ध उत्पादन के कार्य को देखा है।

बनासडेरी बनारस के और अन्य क्षेत्रों के किसानों से दूध खरीदने का कार्य कर रही है। जब यह कार्य प्रारंभ होगा तो बड़े पैमाने पर किसानों व दुग्ध उत्पादकों की आय में बढ़ोतरी होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के किसानों व दूध उत्पादकों को बधाई देते हुए कहा कि इस कार्य को हम आगे बढ़ाऐं। 2022 देश की स्वाधीनता के 75 वर्ष हो रहे हैं। ऐसे में देश की स्वाधीनता के दीवानों ने जो सपने देखे थे, जो संकल्प किया गया है उसे पूरा करना चाहिए। यदि भारत का हर नागरिक एक एक संकल्प लेता है तो फिर भारत स्वतः आगे बढ़ेगा। हमारा संकल्प है 2022 तक किसानों की आय दुगनी हो।

सोनिया की चिट्ठी, पीएम मोदी के नाम

वाराणसी में आज पीएम मोदी की जन सभा

जापान के यशस्वी प्रधानमंत्री शिंजो अबे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -