नहीं रहीं कैंसर की जानी-मानी विशेषज्ञ डॉ वी शांता, पीएम मोदी ने जताया शोक
नहीं रहीं कैंसर की जानी-मानी विशेषज्ञ डॉ वी शांता, पीएम मोदी ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली:  कैंसर इलाज के क्षेत्र में देश और दुनिया की जानी मानी विशेषज्ञ डॉ वी शांता का आज मंगलवार (19 जनवरी) सुबह चेन्नई में देहावसान हो गया है. डॉ वी शांता 94 वर्ष की थीं और शांता को सांस लेने में समस्या थी, इसके बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

डा वी शांता देश के उन डॉक्टरों में शुमार थीं, जिन्होंने कैंसर के उपचार को आम आदमी के लिए सुलभ कराया, उन्होंने कैंसर के क्षेत्र में गहन रिसर्च किया था. पीएम मोदी ने डॉ वी शांता के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "डॉक्टर वी शांता को कैंसर रोगियों की देखभाल करने सुनिश्चित करने में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सदैव स्मरण किया जाएगा. चेन्नई के अदयार में स्थित कैंसर संस्थान गरीबों और दलितों की सेवा करने में सबसे आगे है. मुझे 2018 में संस्थान की अपनी यात्रा याद है. डॉ. वी शांता के देहांत से दुखी हूं, ओम शांति."    

वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री डॉ निर्मला सीतारमण ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि 'अदयार कैंसर संस्थान की चेयरपर्सन डॉ वी शांता अब नहीं रहीं. सदैव गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में डॉ शांता आगे रहीं. वह अस्पताल परिसर के अंदर ही एक कमरे में रहती थीं, कैंसर रोगियों का उपचार उनका एकमात्र लक्ष्य होता था. वह एक संत समान थीं, अब हमारे बीच नहीं रहीं. उन्हें हाथ जोड़कर नमन. '

 

ज्यादा काम करने से बिगड़ी आलिया भट्ट की तबियत, करना पड़ा अस्पताल में एडमिट

अडानी ने विदेशी साझेदार को मुकेश अंबानी शैली के सौदे में बेची हिस्सेदारी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज क्या हो गए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -