पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज क्या हो गए भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज क्या हो गए भाव
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती जा रही है। तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर डीजल और पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। इस वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल का दाम 85 रुपये से भी अधिक हो गया है। मंगलवार को तेल कंपनियों ने डीजल और पेट्रोल की कीमत में 25-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़त कर दी है।

लगातार दूसरे दिन मंगलवार को हुई इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 85.20 रुपये और डीजल 75.38 रुपये लीटर पहुंच गया है। इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 91.80 रुपये और डीजल 82.13 रुपये लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 86.63 रुपये और डीजल 78.97 रुपये लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 87.85 रुपये और डीजल 80.67 रुपये लीटर हो गया है। दिल्ली से लगे नोएडा में पेट्रोल 84.83 रुपये और डीजल 75.83 रुपये लीटर हो गया है.

इसके पहले सोमवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल में नरमी के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है। पेट्रोल डीजल की कीमत में वृद्धि पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि ऐसा करना तेल कंपिनयों की विवशता है। उन्होंने कहा कि 'हमारी मुख्य चुनौती यह है कि क्रूड आयल की जरूरत का 80 फीसदी आयात करना पड़ रहा है।

शरद पवार ने बताया दिल्ली-एनसीआर में किसानों के आंदोलन का मुख्य कारण

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव नतीजे: शिवसेना बनी नंबर 1 तो कांग्रेस चौथे स्थान पर

पार्सल में साबुन, परफ्यूम, धूपबत्ती रखकर डिलीवरी बॉय करते थे फ्रॉड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -