अडानी ने विदेशी साझेदार को मुकेश अंबानी शैली के सौदे में बेची हिस्सेदारी
अडानी ने विदेशी साझेदार को मुकेश अंबानी शैली के सौदे में बेची हिस्सेदारी
Share:

अरबपति गौतम अडानी एक समझौते के माध्यम से USD2.5 बिलियन बढ़ा रहे हैं, जो अपने नवीकरणीय व्यवसाय में एक अल्पसंख्यक हिस्सेदारी की बिक्री से लेकर फ्रांसीसी ऊर्जा कंपनी टोटल एसई तक है, एक ऐसा लेनदेन जो टाइकून कटौती समूह ऋण में मदद कर सकता है। कंपनी ने एक बयान में कहा है, पेरिस स्थित अडानी कुल ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के 20 पीसी और बोर्ड सीट के साथ-साथ २.३५ गीगावाट क्षमता के साथ काम कर रहे सौर परिसंपत्तियों के पोर्टफोलियो में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेंगे। लेकिन मुंबई में पिछले एक साल में अडानी ग्रीन के शेयरों की कीमत चार गुना से ज्यादा हो गई है, जिससे कंपनी का मार्केट वैल्यू करीब 20 अरब डॉलर है।

अडानी एक विदेशी साथी के लिए अपने साम्राज्य के एक टुकड़े को बढ़ावा देने के लिए धन जुटाने के लिए सबसे वर्तमान भारतीय टाइकून है, क्योंकि ईंधन और मोबाइल सूचना की बढ़ती खपत राष्ट्र को कुछ निवेशकों के लिए वांछनीय स्थान बनाती है। पिछले साल, मुकेश अंबानी - भारत के सबसे अमीर व्यक्ति - फेसबुक इंक, Google और Google से निजी-इक्विटी निवेशकों के लिए अपनी तकनीकों और खुदरा उद्यमों के लिए लगभग USD27 बिलियन की खरीदारी की।

अडानी समूह, जो 1988 में एक वस्तु व्यापारी के रूप में शुरू हुआ, भारत के अग्रणी निजी क्षेत्र के बंदरगाह ऑपरेटर और ऊर्जा जनरेटर के रूप में विकसित होने के लिए तेजी से विकसित हुआ है। 2019 में, अडानी ने हवाई अड्डों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू किया, और अब वह सूचना भंडारण और आर्थिक सेवाओं जैसे क्षेत्रों में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं।

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने के लिए सरकार कर रही कड़े प्रयास

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज क्या हो गए भाव

टाटा मोटर्स ने वाणिज्यिक वाहनों के वित्तपोषण के लिए उधारदाताओं के साथ स्थापित किया संबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -