विश्व शौचालय दिवस को लेकर, ये रहा पीएम मोदी का अंदाज़
विश्व शौचालय दिवस को लेकर, ये रहा पीएम मोदी का अंदाज़
Share:

नई दिल्ली। स्वच्छता अभियान को लेकर केंद्र सरकार काफी जोर दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं अपने भाषणों में साफ - सफाई को लेकर लोगों से अपील कर चुके हैं। इसी बीच सरकार ने ऐसे लोगों की तारीफ की है जो कि, शौचालय निर्माण के कार्यों में सहयोगी रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, आज का दिन संयुक्त राष्ट्र द्वारा विशेषतौर पर विश्व शौचालय दिवस के तौर पर घोषित किया गया है। ऐसे में देश में शौचालय निर्माण के प्रति, लोगों को जागरूक होना चाहिए।

हमें अपने परिवेश को साफ - सुथरा रखना चाहिए। इतना ही नहीं, लोगों को अधिक से अधिक तौर पर शौचालय निर्माण के कार्य से जुड़ना चाहिए। गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषणों में कहा था कि, हमें सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह की ओर बढ़ना होगा। हम स्वच्छता के लिए आग्रह करें, यह ऐसी बात नहीं है कि, इसे कोई हमें बताए बल्कि इसके लिए हम स्वयं अपनी ओर से जागरूक हों।

कहीं भी गंदगी न करें और कूड़ा - करकट भी यहां वहां न फैलाऐं। उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान से लोगों के जुड़ने के लिए, उन्हें धन्यवाद दिया। उनका कहना था कि, जो लोग इस अभियान से जुड़े हैं या जिन लोगों ने स्वच्छता को लेकर जागरूकता दिखाई वे लोग स्वच्छ भारत अभियान को लेकर गति दे रहे हैं, उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

भारत को स्वच्छता के मामले जागरूक होना चाहिए। सभी देशवासी यदि तय करें तो, स्वच्छता का अभियान पूरी तरह से सफल हो सकेगा। उन्होंने कहा कि, मैं साफ - सफाई की व्यवस्थाऐं बेहतर बनाने को लेकर प्रतिबद्ध हूॅं।

शरद पवार ने लगाया पीएम नरेंद्र मोदी पर यह आरोप

एएमयू को लेकर, यूजीसी की समिति ने की अहम सिफारिश

नेहरू के जन्मदिन पर पीएम, एचएम ने दी श्रद्धांजलि

चुनाव के बीच होंगी 25 हजार शादियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -