चुनाव के बीच होंगी 25 हजार शादियां
चुनाव के बीच होंगी 25 हजार शादियां
Share:

अहमदाबाद। गुजरात में आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन, चुनावी कार्यक्रम को लेकर सबसे बड़ा पेंच यह फंस गया है, कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत विभिन्न राजनीतिक दल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तिथियों को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। पार्टियों द्वारा चुनाव आयोग से 14 दिसंबर के बाद चुनाव करवाने की अपील की गई है।

गौरतलब है कि, आगामी समय में लगभग 25 हजार वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। ऐसे में पार्टियां चाहती हैं कि चुनावी कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया जाए। कहा जा रहा है कि, वैवाहिक आयोजनों के चलते वोटिंग का प्रतिशत काफी कम हो सकता है। इतना ही नहीं वैवाहिक आयोजनों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मसलन बसों और अन्य वाहनों को अधिगृहित किया जा सकता है और, कई तरह की परेशानियां वैवाहिक आयोजन करने वाले परिजन को हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि, गुजरात में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को चुनाव आयोजित किए जाऐंगे। इस मामले में पंडित धीरेन शास्त्री ने कहा कि, सबसे अधिक विवाह 23 नवंबर से 12 दिसंबर के मध्य होंगी। वैवाहिक आयोजनों की शुरूआत 14 दिसंबर से हो जाएगी।

वैवाहिक आयोजनों का मुहूर्त 14 जनवरी 2018 तक होगा। हालांकि इस दौरान मलमास लग जाता है। और मलमास में वैवाहिक आयोजन नहीं होते हैं ऐसे में लोग वैवाहिक आयोजन 16 दिसंबर के पूर्व कर सकते हैं। अधिकांध वैवाहिक आयोजन 12 दिसंबर तक हो जाऐंगे। पार्टियां चाहती हैं कि, चुनाव की तारीखें वैवाहिक आयोजनों के बाद की ही तय की जाऐं।

चित्रकूट की जीत का कांग्रेस को गुजरात में मिल सकता है लाभ

आज गुजरात में प्रचार करेंगे राहुल

कांग्रेस ने लिया दलित का साथ, तो भाजपा ने भिड़ाई जुगत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -