असम-बंगाल में आज वोटिंग, पीएम मोदी ने युवा दोस्तों से की रिकॉर्ड मतदान करने की अपील
असम-बंगाल में आज वोटिंग, पीएम मोदी ने युवा दोस्तों से की रिकॉर्ड मतदान करने की अपील
Share:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू हो गया है. आज, बंगाल के 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है, जबकि असम की 47 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. निर्वाचन आयोग ने इस बार वोट डालने का समय बढ़ा दिया है. वहीं पीएम मोदी ने असम और बंगाल के मतदाताओं से अपील की है कि सभी वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें, वहीं उन्होंने युवाओं से भी खास आग्रह करते हुए कहा कि मैं सभी युवा मित्रों से वोट करने का आग्रह करता हूं. 

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों से निडर होकर वोटिंग में हिस्सा लेने की अपील की है. गृह मंत्री ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के प्रथम चरण के वोटरों से अपील करता हूं कि बंगाल के गौरव को पुर्नस्थापित करने के लिए अधिक से अधिक तादाद में निडर होकर मतदान करें. आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पान की बंगाल की रचना को साकार करेगा.

बता दें कि असम में 47 सीटों पर प्रथम चरण के वोटिंग हो रही है. असम में विधानसभा की कुल 126 सीटें हैं, जिनमें से 47 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है. ये सीटें ऊपरी असम और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी किनारे के 12 जिलों के अंतर्गत आती हैं. वहीं पश्चिम बंगाल की बांकुरा, पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर जिले की 30 सीटों पर मतदान हो रहा है. 

 

सीएम के.पलानीस्वामी ने बनाई अगले 5 वर्षों में व्यापक विकास परियोजनाओं को जारी रखने की योजना

मॉल के कोविड हॉस्पिटल में लगी आग को लेकर बोले उद्धव- अस्पताल चलाने की अवधि 31 मार्च तक ही थी...

जानिए क्या है पर्पल डे...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -