मॉल के कोविड हॉस्पिटल में लगी आग को लेकर बोले उद्धव- अस्पताल चलाने की अवधि 31 मार्च तक ही थी...

मॉल के कोविड हॉस्पिटल में लगी आग को लेकर बोले उद्धव- अस्पताल चलाने की अवधि 31 मार्च तक ही थी...
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी ने पुरे देश में हाहाकार मचा रखा है वही कोरोना खतरे से जूझ रहे महाराष्ट्र में शुक्रवार को एक और बड़ा खतरा आन पड़ा है। मुंबई के भांडुप में मौजूद एक कोरोना हॉस्पिटल में आग लगने की वजह से दस व्यक्तियों की मौत हो गई है। दरअसल, इस हॉस्पिटल को लेकर कई प्रकार के प्रश्न खड़े हो रहे थे। शुक्रवार दोपहर को सीएम उद्धव ठाकरे ने घटना स्थल का दौरा किया तथा घटना के अपराधियों के विरुद्ध कड़े एक्शन की बात कही।

हॉस्पिटल को लेकर खड़े हुए प्रश्नों पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये हॉस्पिटल कोरोना संकट में तैयार किया गया था, जो कोरोना अस्पताल ही था। इस हॉस्पिटल को जो मंजुरु प्राप्त हुई थी, उसकी अवधि 31 मार्च को समाप्त हो रही थी। किन्तु उससे पहले ही ये खतरनाक दुर्घटना हो गई। उद्धव ने कहा कि ये आग हॉस्पिटल में नहीं लगी थी, बल्कि कहीं और लगी थी जो फैलकर हॉस्पिटल तक पहुंच गई। खबर के अनुसार, आग पहले मॉल में लगी थी जिसके पश्चात् हॉस्पिटल में फैल गई।

वही सीएम ने यहां मुआवजे की भी घोषणा की, मृतकों के परिवारवालों को पांच लाख रुपये की मदद दी जाएगी। उद्धव ने कहा कि जिन व्यक्तियों की इस घटना में मौत हुई है, वो वेंटिलेटर पर थे। आपको बता दें कि मुंबई के जिस हॉस्पिटल में आग लगी थी, उसमें दस व्यक्तियों की मौत हुई है। ये हॉस्पिटल एक मॉल के क्षेत्र में बना हुआ है। इस म़ॉल में ही लगभग एक हजार से ज्यादा दुकानें उपस्थित हैं। इस दुर्घटना को लेकर भाजपा ने भी सरकार पर प्रश्न खड़े किए थे, भाजपा के किरीट सौमेया ने कहा था कि हॉस्पिटल को इजाजत नहीं थी, ऐसे में व्यक्तियों की जान जाने का जिम्मेदार कौन है।

दुमका: नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में 3 बच्चों के पिता को उम्रकैद

होली पर यदि जाना चाहते है घर तो यहां देख ले स्पेशल ट्रेनों की पूरी लिस्ट, जल्दी बुक कराएं टिकट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तबियत अचानक बिगड़ी, सीने में दर्द होने के बाद आर्मी अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -