बच्चों को 5 लाख का मुफ्त इलाज, उच्च शिक्षा के लिए लोन.., पीएम मोदी ने किए बड़े ऐलान
बच्चों को 5 लाख का मुफ्त इलाज, उच्च शिक्षा के लिए लोन.., पीएम मोदी ने किए बड़े ऐलान
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दिए जाने वाली सुविधाओं की घोषणा की है। यह योजना कोरोना वायरस महामारी के दौरान माता-पिता को खोने वाले बच्चों की सहायता करेगी। उन्होंने बताया कि इसके तहत बच्चों को 5 लाख रुपये तक का उपचार मुफ्त मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए आयुष्मान हेल्थ कार्ड भी जारी किया जा रहा है। खास बात है कि सरकार ने प्रोफेशनल कोर्स और उच्च शिक्षा के लिए पीएम केयर्स के माध्यम से लोन देने का प्रबंध किया है।

पीएम मोदी ने सोमवार को कोरोना से स्वजनों को खोने वाले बच्चों को लेकर कहा कि, 'मैं जानता हूं, कोरोना के चलते जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके जीवन में आया ये परिवर्तन कितना कठिन है।' उन्होंने कहा कि, 'ऐसी चुनौतियों में पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन्स आप सभी ऐसे कोरोना प्रभावित बच्चों की मुश्किलें कम करने की एक छोटा सी कोशिश है।' पीएम मोदी ने आगे कहा कि किसी भी बच्चे को उपचार के लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन के जरिए आपको आयुष्मान हेल्थ कार्ड भी दिया जा रहा है, इससे 5 लाख तक के उपचार की मुफ्त सुविधा भी आप सब बच्चों को मिलेगी।

इसके साथ ही सरकार ने छात्रों को स्टाइपेंड और आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि, 'यदि किसी को प्रॉफेशनल कोर्स के लिए, उच्च शिक्षा के लिए एजुकेशन लोन चाहिए होगा, तो पीएम केयर्स उसमें भी सहायता करेगा। रोजमर्रा की दूसरी आवश्यकताओं के लिए अन्य योजनाओं के जरिए उनके लिए 4 हजार रुपए हर महीने की व्यवस्था भी की गई है।'

आखिर क्या है सिद्धू के इस गाने और कत्ल के बीच का कनेक्शन?

कॉफी विद करण 7 में नज़र आएँगे विजय देवरकोंडा, अभिनेता खोलेंगे कई राज

बच्चा होने के सवाल पर बोलीं गौहर खान- 'इंशाल्लाह, हम दोनों चाहते हैं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -