देश के प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू की जयंती आज, पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
देश के प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू की जयंती आज, पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रथम पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि। पंडित नेहरू की आज 130वीं जयंती है, इस मौके पर देश के कई हिस्सों में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने शांतिवन जाकर देश के प्रथम पीएम जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस पार्टी की ओर से भी जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट से जवाहर लाल नेहरू के विचार को पोस्ट किया।

आपको बता दें कि जवाहर लाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर, 1889 को हुआ था। स्वतंत्रता के आंदोलन में जवाहर लाल नेहरू की अहम भूमिका रही थी। 1964 में पंडित नेहरू के देहांत के बाद उनके जन्मदिन को बाल दिवस के तौर पर मनाया जाने लगा। जवाहर लाल नेहरू का बच्चों के प्रति बेहद लगाव था, यही वजह रही कि वह बच्चों में ‘चाचा नेहरू’ के नाम से प्रचलित हुए। इससे पहले बाल दिवस यूनाइटेड नेशंस की तारीख के मुताबिक 20 नवंबर को ही मनाया जाता था।

हरियाणा में कैबिनेट का शपथ ग्रहण आज, मंत्री पद की दौड़ में हैं ये बड़े नाम

कर्नाटक के 17 अयोग्य विधायक भाजपा में होंगे शामिल, मिल सकता है उपचुनाव का टिकट

50-50 फॉर्मूले को अमित शाह ने किया ख़ारिज, कहा- शिवसेना की मांग नहीं स्वीकार नहीं कर सकते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -