कोरोना महामारी, युद्ध की विभीषिका, फिर भी तेजी से बढ़ रहा भारत.., GIM समिट में बोले पीएम मोदी
कोरोना महामारी, युद्ध की विभीषिका, फिर भी तेजी से बढ़ रहा भारत.., GIM समिट में बोले पीएम मोदी
Share:

बैंगलोर: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार (2 नवंबर) को तीन दिवसीय ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट’ (GIM) के उद्घाटन समारोह में कहा कि नया भारत बड़े सुधार, व्यापक बुनियादी ढांचे और बेहतरीन प्रतिभा पर फोकस कर रहा है. वैश्विक अनिश्चितताओं के बाद भी भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि प्रदेश और केंद्र दोनों में एक ही पार्टी की सरकार के साथ कर्नाटक के पास डबल इंजन सरकार की ताकत है. फार्च्यून की 500 कंपनियों में से 400 कंपनियां अकेले कर्नाटक में ही हैं.

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से GIM को संबोधित करते हुए कहा कि गत वर्ष भारत ने लगभग 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (Foreign direct investment) हासिल किया था. आप भी जानते हैं कि यह परिणाम तब आ रहे हैं, जब पूरा विश्व कोरोना महामारी और युद्ध की परिस्थितियों से जूझ रहा है. उन्होंने कहा कि भले ही ये ग्लोबल क्राइसि​स का समय है, मगर पूरे विश्व के एक्सपर्ट्स, विश्लेषक और अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञ भारत को ब्राइट स्पॉट बता रहे हैं. और हम अपने मौलिकता पर निरंतर काम कर रहे हैं, जिससे भारत की इकॉनमी दिनों दिन मजबूत हो.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक तरफ जहां हम FDI क्षेत्र में तेजी से विकास का अनुभव कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ देश में चिकित्सा संस्थानों और अस्पतालों की तादाद में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है. उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीनों में भारत ने जो भी मुक्त व्यापार सौदे किए हैं, उससे दुनिया को भारत की तैयारियों की झलक मिल गई है. देश में निरंतर बढ़ते यूनिकॉर्न को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व इंटस्ट्री 4.0 की तरफ बढ़ रहा है. भारत के युवा, पिछले वर्षों में अपने यहां 100 से अधिक यूनिकॉर्न बना चुके हैं. भारत में 8 वर्षों में 80 हजार से अधिक स्टार्टअप्स बने हैं.

तमिल नाडु में आफत की बारिश, चेन्नई में 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

दिल्ली: तिहाड़ जेल के बाहर क्यों लगे 'केजरीवाल मसाज सेंटर' के पोस्टर ?

गायब हो जाएगा गेंहू-चावल ! वैज्ञानिकों ने दी डराने वाली चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -