तमिल नाडु में आफत की बारिश, चेन्नई में 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद
तमिल नाडु में आफत की बारिश, चेन्नई में 2 की मौत, 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उपनगरों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते शहर और बाहरी इलाकों में काफी पानी जमा हो गया, जबकि कल मंगलवार (1 नवंबर) को बारिश से संबंधित घटनाओं में दो लोगों की जान चली गई. एक शख्स की मौत करंट लगने से हुई, जबकि एक महिला की मौत उस पर दीवार गिरने से गई. हालांकि आज बुधवार की सुबह बारिश कम हुई है। हालाँकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेन्नई और आसपास के जिलों (तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू) के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

IMD का कहना है कि कावेरी डेल्टा जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों के कुछ क्षेत्रों, रामनाथपुरम और शिवगंगा में भी भारी बारिश हो सकती है. मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए कहा गया है. इस बीच, राज्य सरकार ने बारिश के मद्देनज़र ऐहतियातन चेन्नई, तिरुवल्लूर और रानीपेट सहित 7 जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वेल्लोर, कांजीपुरम, विलुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि राजधानी चेन्नई में मंगलवार सुबह 8.30 बजे से लेकर आज सुबह 5.30 बजे तक 126.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस बीच तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने मॉनसून की तैयारियों पर शीर्ष अधिकारियों की एक डिजिटल बैठक एक नेतृत्व और अधिकारियों को एकजुटता से काम करने और शिकायतों पर फ़ौरन कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

गायब हो जाएगा गेंहू-चावल ! वैज्ञानिकों ने दी डराने वाली चेतावनी

फिर मिशन 2024 पर निकली सीएम ममता बनर्जी ? आज स्टालिन से कर सकतीं हैं मुलाकात

आज हो सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -