6 मार्च को बंगाल जाएंगे पीएम मोदी, संदेशखाली की पीड़िताओं से कर सकते हैं मुलाकात
6 मार्च को बंगाल जाएंगे पीएम मोदी, संदेशखाली की पीड़िताओं से कर सकते हैं मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: संदेशखाली को लेकर चल रहे विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले हैं। ऐसी उम्मीद है कि वह संदेशखाली द्वीप पर उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से जुड़े नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और जबरन वसूली के आरोप लगाए हैं।

राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि, "आज, हमें पता चला कि प्रधानमंत्री 6 मार्च को राज्य का दौरा करेंगे और बारासात में एक महिला रैली को संबोधित करेंगे।" केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी 28 फरवरी से शुरू होने वाली दो दिवसीय यात्रा के लिए पश्चिम बंगाल जाने की उम्मीद है। संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाजहान शेख और उनके सहयोगियों पर "भूमि-हथियाने और यौन उत्पीड़न" में शामिल होने का आरोप लगाया है। 5 जनवरी को राशन घोटाले से संबंधित छापेमारी के दौरान कथित तौर पर उससे जुड़ी एक भीड़ ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमला किया था, जिसके बाद से शाजहान अधिकारियों से बचता रहा है।

टीएमसी के दो नेताओं, उत्तरी 24 परगना जिला परिषद के सदस्य शिबा प्रसाद हाजरा और स्थानीय पार्टी पदाधिकारी उत्तम सरदार को पुलिस ने कथित सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया है। बंगाल की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने ममता बनर्जी सरकार पर इस मुद्दे को छुपाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। जवाब में, तृणमूल प्रमुख ने भाजपा पर द्वीप पर अशांति फैलाने का आरोप लगाया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्हें संदेशखली में पुलिस द्वारा एक स्थानीय समाचार चैनल के पत्रकार की गैरकानूनी हिरासत के संबंध में दो सप्ताह के भीतर एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। 

आंध्र प्रदेश में बेरोज़गारी से 21 हज़ार लोगों ने की ख़ुदकुशी ..! किसने किया ये दावा ?

दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को CBI का समन

गुलमर्ग में हिमस्खलन, एक विदेशी नागरिक की मौत, दूसरा लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -