दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को CBI का समन
दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR की बेटी कविता को CBI का समन
Share:

हैदराबाद: CBI ने आज बुधवार (21 फ़रवरी) को MLC और BRS नेता के कविता को दिल्ली शराब घोटाले में 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। सुप्रीम कोर्ट ने 5 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तारी और समन जारी करने से उनकी सुरक्षा 16 फरवरी तक बढ़ा दी थी। जांच एजेंसी ने अदालत के समक्ष दलील दी थी कि वह समन से बच रही है और जांच में शामिल नहीं हो रही है।

सितंबर 2023 में, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को आदेश दिया कि वह उन्हें पूछताछ के लिए न बुलाए, जब तक कि समन को चुनौती देने वाले उनके मामले की सुनवाई 20 नवंबर को न हो जाए। कविता की याचिका में तर्क दिया गया था कि किसी महिला को पूछताछ के लिए कार्यालय में नहीं बुलाया जा सकता है और सीआरपीसी के अनुसार अधिकारियों द्वारा उसके आवास पर पूछताछ की जानी चाहिए। उन्होंने अदालत से ईडी को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धारा 50 के तहत समन के जरिए बुलाने से रोकने के निर्देश भी मांगे थे।

कविता ने अतीत में कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और आरोप लगाया है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ईडी का "उपयोग" कर रही है क्योंकि पार्टी तेलंगाना में "पिछले दरवाजे से प्रवेश" हासिल नहीं कर सकती है। उन पर शराब कार्टेल 'साउथ ग्रुप' का हिस्सा होने का आरोप है, जिसने 2020-21 के लिए अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के तहत दिल्ली के बाजार में एक बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए AAP को लगभग 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी।  इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 फरवरी को इसी मामले के संबंध में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा जारी छठे समन में शामिल नहीं हुए हैं और उन्हें अब सातवां समन मिल चुका है।

गुलमर्ग में हिमस्खलन, एक विदेशी नागरिक की मौत, दूसरा लापता

संदेशखाली: आक्रोशित ग्रामीणों ने फरार TMC नेता शाहजहां शेख के भाई का घर जलाया

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी..! लोकसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कर दिया अपने नए दल का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -