संसद में हुई सुरक्षा चूक पर आया PM मोदी का पहला बयान, बोले- 'इसके पीछे कौन-से तत्व हैं और...'
संसद में हुई सुरक्षा चूक पर आया PM मोदी का पहला बयान, बोले- 'इसके पीछे कौन-से तत्व हैं और...'
Share:

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा में चूक वाली घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि संसद परिसर में हुई घटना चिंताजनक है तथा इसकी गहराई में जाना आवश्यक है। इसलिए जांच एजेंसियां इस घटना की सख्ती से तहकीकात कर रही है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए। पीएम मोदी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, "संसद में जो घटना हुई, उसकी गंभीरता को जरा भी कम नहीं आंकना चाहिए। इसलिए स्पीकर महोदय पूरी गंभीरता के साथ आवश्यक कदम उठा रहे हैं। जांच एजेंसियां सख्ती से तहकीकात कर रही हैं। इसके पीछे कौन-से तत्व हैं तथा उनके मंसूबे क्या हैं। इसकी गहराई में जाना भी उतना ही आवश्यक है। एक मन से समाधान के रास्ते भी खोजने चाहिए। ऐसे विषयों पर वाद-विवाद या प्रतिरोध से सभी को बचना चाहिए।" 

वही संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्षी दल निरंतर सरकार पर हमलावर हैं तथा सदन की कार्यवाही दो दिनों से नहीं चलने दे रहे हैं। उनकी मांग है कि पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस मामले को लेकर दोनों सदनों में बयान दें तथा उसके पश्चात् संसद की सुरक्षा को लेकर चर्चा कराई जाए। 

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, 13 दिसंबर को देश संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी मना रहा था, उसी दिन संसद में दो लोग घुस गए। विजिटर पास से घुसे दोनों युवक विजिटर्स गैलरी से कूदकर सीधे सदन में पहुंच गए। तत्पश्चात, अपने जूतों में छिपाकर लाए स्मॉक गैस का उपयोग भी किया, जिसके कारण सदन में धुआं फैल गया। इन दोनों युवकों की पहचान लखनऊ के रहने वाले सागर शर्मा एवं मैसूर के रहने वाले मनोरंजन डी के तौर पर हुई। ये दोनों युवक भारतीय जनता पार्टी सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश पर पास लेकर संसद की कार्यवाही देखने के लिए घुसे थे। जिस वक़्त सदन के अंदर ये सब हो रहा था, उसी वक़्त इनके ही साथियों ने संसद के बाहर भी हंगामा किया। नीलम एवं अमोल शिंदे नाम के दो लोगों ने ट्रांसपोर्ट भवन की तरफ वाले संसद के गेट के बाहर स्मॉक गैस छोड़ी तथा नारेबाजी भी की। पुलिस ने इन दोनों को तुरंत गिरफ्त में ले लिया था।  

MP में हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, PM मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

चाचा ने मां के साथ कर दी ऐसी हरकत कि 11 वर्षीय बेटे ने कर ली खुदखुशी

ईयर एंडर 2023: इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च हुईं ये 7 नई सीएनजी कारें, आपको कौन सी है पसंद?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -