गुजरात और दीव में चक्रवाती तूफान तौकते से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे पीएम मोदी
गुजरात और दीव में चक्रवाती तूफान तौकते से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे पीएम मोदी
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार यानी आज गुजरात जाएंगे और वह वहां तूफान तौकते से बुरी तरह से प्रभावित हुए राज्य के कई इलाकों का हवाई सर्वे करने वाले है.  पीएम मोदी गुजरात और दीव का दौरा करने वाले है तथा व्यक्तिगत रूप से तूफान से हुई तबाही के उपरांत की स्थिति और हानि की समीक्षा करेंगे. पीएम मोदी सुबह 9:30 पर दिल्ली से रवाना होंगे और भावनगर पहुंचेंगे, जहां से वे ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा का हवाई सर्वे करने वाले है. बाद में पीएम अहमदाबाद में एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. 

जंहा उस बात का पता चला है कि तूफान तौकते के कारण  महाराष्ट्र और गुजरात दोनों ही राज्यों में भारी हानि की खबर है. दोनों राज्यों के कई जिलों में पेड़ और बिजली के खंभे बुरी तरह से प्रभावित हुए है. देर रात 185 किलोमीटर की तेजी से गुजरात तट से टकराने के उपरांत तूफान तौकते कमजोर पड़ता हुआ नज़र आया.  मिली जानकारी के अनुसार चक्रवाती तौकते से गुजरात में अब तक 13 लोगों की  जान चली गई है. सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि इस तूफान से करीब 40 हजार पेड़ और 16,500 से ज्यादा घर प्रभावित हुए हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के सीएम  विजय रुपाणी से आज मंगलवार सुबह फोन पर बात कर तूफान की स्थिति की जानकारी ली. गृह मंत्री शाह ने महाराष्ट्र और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से भी वार्तालाप की. जिसके पूर्व अमरेली और भावनगर की ओर से होते हुए तूफान तौकते गुजरात से गुजर गया. हालांकि तूफान का प्रभाव बरकरार रहा. कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ वर्षा भी हुई. सूरत एयरपोर्ट को एहतियातन आज (मंगलवार) दोपहर 1 बजे तक के लिए बंद किया जा चूका था.
 
गुजरात पहुंचने से पहले तूफान तौकते ने मुंबई में भी भारी तबाही पैदा कर गया. तूफान के चलते मुंबई में 6 लोगों की जान चली गई जबकि 9 लोग जख्मी हुए हैं. मुंबई में तौकते तूफान से आई तेज हवाएं, समंदर की उठी ऊंची लहरें और फिर तेज बारिश हुई. चक्रवाती तूफान तौकते मुंबई में भी तबाही के निशान जगह जगह छोड़ गया.

10 दिन में शुरू हो जाएगा बच्चों की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, DCGI ने दी अनुमति

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना से मरने वाले हर शख्स के परिवार को देगी 50000 रुपए

सीएम योगी ने स्थापित किया ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं का सबसे बड़ा नेटवर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -