केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना से मरने वाले हर शख्स के परिवार को देगी 50000 रुपए

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कोरोना के विरुद्ध जारी इस लड़ाई में कुछ परिवार बेहद मुश्किल हालातों का सामना कर रहे हैं, ऐसे सभी ज़रूरतमंद परिवारों के लिए अहम ऐलान किए है। केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना महामारी में अपने परिजनों को गंवाने वालों के परिवारों के लिए बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 50 हजार रुपये बतौर अनुग्रह राशि देने की घोषणा की तथा घर के कमाने वाले सदस्य की मौत पर इसके अतिरिक्त 2500 रुपये प्रति माह बतौर पेंशन दिए जाएंगे। 

अर्थात दिल्ली में हर परिवार को जिसमें किसी की मौत कोरोना की वजह से हुई है उन्हें अनुग्रह राशि के तौर पर 50,000 रुपए दिए जाएंगे।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में 72,00,000 राशन कार्ड धारकों को इस महीने से राशन फ्री में दिया जाएगा उनसे पैसे नहीं लिए जाएंगे। केंद्र की ओर से भी इन राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन फ्री में प्राप्त हो रहा है। अब उन्हें इस महीने 10 किलो राशन फ्री में प्राप्त होगा। ऐसे कई लोग हैं जो निर्धन है, उनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है। जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, जो कहेगा वह गरीब है, उसके पास राशन नहीं है, उन्हें भी दिल्ली सरकार राशन देगी। 

साथ ही इसमें किसी प्रकार का कोई दस्तावेज नही मांगा जाएगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता में से किसी की कोरोना से मृत्यु हुई है तथा बच्चे अनाथ हो गए हैं। ऐसे हर एक बच्चे को 2,500 रुपए प्रत्येक माह 25 वर्ष की आयु तक दिए जाएंगे, इसके साथ उन्हें फ्री शिक्षा भी दी जाएगी। 

गरीबों और अल्पसंख्यकों के लिए बिडेन ने बनाई ये योजना

गाजा लड़ाई पर UNGA बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क शहर के लिए रवाना हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्री

जो बिडेन एडमिन ने इजरायल को 735 मिलियन अमरीकी डालर की हथियारों की बिक्री को मंजूरी दी: रिपोर्ट्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -