10 दिन में शुरू हो जाएगा बच्चों की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, DCGI ने दी अनुमति
10 दिन में शुरू हो जाएगा बच्चों की कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, DCGI ने दी अनुमति
Share:

नई दिल्ली: कोरोना कहर के बीच बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन को लेकर नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने मंगलवार को बड़ी जानकारी दी है। डॉ. वीके पॉल ने कहा कि '2 से 18 साल के बच्चों पर कोवैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की मंजूरी प्राप्त हो गई है। मुझे बताया गया है कि ट्रायल 10 से 12 दिनों में आरम्भ हो जाएगा।'

आगे बताते हुए नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि कोरोना के उपचार के लिए डीआरडीओ की दवा की हम कोरोना नैशनल टास्क फोर्स में जांच करेंगे तथा कोरोना के ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल में समिल्लित करने को लेकर फैसला लेंगे। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने इसके आपात उपयोग की अनुमति दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में कहा कि 1,00,000 से ज्यादा सक्रिय मामले घटकर अब केवल 8 राज्यों में रह गए हैं। 50,000-1,00,000 के बीच सक्रिय केस वाले राज्य 10 हो गए हैं। दिल्ली में 50,000 से कम सक्रिय मामले हो गए हैं। 50,000 से कम एक्टिव केस वाले 18 राज्य हैं। 22 राज्य ऐसे हैं जहां सकारात्मकता 15% से अधिक है। 5%-15% सकारात्मकता वाले 13 राज्य हैं। 1 राज्य में 5% से कम पॉजिटिविटी है। दिल्ली में साप्ताहिक पॉजिटिविटी 25% से घटकर 13.6% हो गई है।

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना से मरने वाले हर शख्स के परिवार को देगी 50000 रुपए

झारखंड में अचानक फटी जमीन, ब्लास्ट के बाद भीषण आग के साथ हुआ गैस रिसाव

कोरोना से अपने माता-पिता खोने वाले बच्चों को आश्रय देगी कर्नाटक सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -