पीएम मोदी कल करेंगे 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित
पीएम मोदी कल करेंगे 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार, 7 अक्टूबर को सुबह 11 बजे 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग सोखना (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह आयोजन गुरुवार को उत्तराखंड के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में होगा। इसे ध्यान में रखते हुए, देश के सभी जिलों में अब पीएसए ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री भी सभा को संबोधित करेंगे।

इस मौके पर उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) से प्राप्त विवरण के अनुसार, इन 35 पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना के साथ, देश के सभी जिलों में अब पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र चालू हो जाएंगे। अब तक, पूरे देश में कुल 1,224 PSA ऑक्सीजन संयंत्रों को PM CARES के तहत वित्त पोषित किया गया है, जिनमें से 1,100 से अधिक संयंत्र चालू किए गए हैं, जो प्रतिदिन 1,750 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन का उत्पादन प्रदान करते हैं। 

वही 7,000 से अधिक कर्मियों को प्रशिक्षण देकर इन संयंत्रों का संचालन और रखरखाव सुनिश्चित किया गया है। पीएमओ के बयान के अनुसार, वे एक समेकित वेब पोर्टल के माध्यम से अपने कामकाज और प्रदर्शन की वास्तविक समय की निगरानी के लिए एक एम्बेडेड इंटरनेट ऑफ थिंग्स डिवाइस के साथ आते हैं।

मक्खन लाल कुंद्रू की मौत के बाद उनकी बेटी ने आतंकियों को ललकारा- ‘हिम्मत है तो सामने आओ'

मात्र 1 मिनट में तीन बदमाशों ने लूटा बैंक

मिजोरम में 1 लाख के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -