पीएम मोदी आज DPIIT में गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान वेबिनार को संबोधित करेंगे
पीएम मोदी आज DPIIT में गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान वेबिनार को संबोधित करेंगे
Share:

 


नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को प्रतिभागियों से गतिशक्ति विजन के बारे में बात करेंगे, जो जीवन की सुगमता, व्यापार करने में आसानी, व्यवधानों को कम करने, लागत दक्षता के साथ काम पूरा करने में तेजी लाने और अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए एक एकीकृत योजना है। .

विभिन्न मंत्रालयों के उच्च पदस्थ अधिकारियों, प्रमुख शिक्षाविदों और उद्योग प्रतिनिधियों को शामिल करते हुए एक हितधारक बैठक के साथ, उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) गति को बनाए रखने के लिए भारत की रसद दक्षता में सुधार के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए तैयार है। पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान पर।

फोकस क्षेत्र एकीकृत योजना और समकालिक समयबद्ध कार्यान्वयन की एक नई दृष्टि की शुरूआत है, साथ ही साथ बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की योजना बनाते समय संघीय सरकार और राज्यों के बीच एकीकरण में सुधार, साथ ही बजट 2022 में घोषणाओं के लिए पूंजी उपलब्धता बढ़ाने के लिए। ऐसी परियोजनाओं।

पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय एक्सप्रेसवे मास्टर प्लान के साथ-साथ सागरमाला और पर्वतमाला जैसी परियोजनाओं के साथ-साथ मल्टीमॉडल फ्रेट टर्मिनलों और भारत की प्रगति में तेजी लाने के लिए विश्व स्तरीय प्रतिभा विकसित करने की रणनीतियों की समीक्षा करेंगे।

यूनिफाइड लॉजिस्टिक्स इंटरफेस प्लेटफॉर्म (यूलिप) का मूल्यांकन, जो डिजिटल दक्षता लाने और उत्पादों की संपूर्ण दृश्यता और कुशल आवाजाही के लिए एक राज्यव्यापी सिंगल विंडो लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म विकसित करने की एक परियोजना है, भी एजेंडे में होगी।

महाशिवरात्रि के एक दिन पहले इन राशिवालों को होगा धन लाभ, जानिए आपका राशिफल

झारखंड के मुख्यमंत्री ने यूक्रेन से फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग की

आज सारा दिन बंद रहे बिग बाजार की अधिकतम स्टोर, रिलायंस ने किया ये बड़ा फैसला

चंदन रॉय सान्याल पर टूटा दुखों का पहाड़, एक्टर के पिता गोबिंद सान्याल का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -