बम ब्लास्ट: पीएम मोदी ने श्रीलंका के पीएम और राष्ट्रपति से की चर्चा, कहा- हरसंभव मदद देने को तैयार भारत

Apr 21 2019 05:44 PM
बम ब्लास्ट: पीएम मोदी ने श्रीलंका के पीएम और राष्ट्रपति से की चर्चा, कहा- हरसंभव मदद देने को तैयार भारत

कोलंबो: पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्रीलंका में हुए भयावह बम धमाकों की निंदा की है. इस संबंध में श्री लंका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भी पीएम मोदी फोन पर बात की. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और पीएम रानिल विक्रमसिंघे के साथ अपनी वार्ता के दौरान मोदी ने धार्मिक स्थलों सहित कई जगहों पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की कड़े शब्दों में निंदा की है.

इन हमलों को 'निर्मम और पूर्व नियोजित बर्बर कृत्य' बताते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि यह हमले एक बार फिर इस इलाके और समूची दुनिया में आतंकवाद द्वारा इंसानियत के सामने रखी गई गंभीर चुनौती को प्रदर्शित करते हैं. बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने एक बार फिर आतंकवाद जैसी चुनौतियों से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए श्रीलंका को हरसंभव सहायता और सहयोग देने की बात कही है.

उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और उपचार में जरूरी सहयोग देने की पेशकश की है.  बम धमाकों की कड़ी निंदा करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि क्षेत्र में बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है और भारत इस द्वीपीय राष्ट्र की आवाम के साथ है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि,'श्रीलंका में हुए भयावह विस्फोटों की निंदा करता हूं.'

खबरें और भी:-

श्रीलंका आतंकी हमले में अब तक 158 की मौत, देखें भयावह तस्वीरें

विश्व कप के बाद क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह सकते है यह खिलाड़ी

श्रीलंका में 6 जगह बम धमाके, 20 की मौत सैकड़ों घायल