इस साल के अंत तक जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्ज दे पीएम मोदी- यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच की मांग
इस साल के अंत तक जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्ज दे पीएम मोदी- यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच की मांग
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा द्वारा गठित राजनीतिक कार्य समूह राष्ट्र मंच ने बुधवार को मांग करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में यह ऐलान करना चाहिए कि साल के आखिर तक जम्मू कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. मंच ने कहा कि वह पांच अगस्त 2019 को केंद्र सरकार की ‘सवालिया घेरे में आयी कार्रवाई’ के बाद स्थिति को लेकर बेहद चिंतित है.

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाली संविधान की धारा 370 के प्रावधानों को रद्द कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में बाँट दिया था. राष्ट्रीय मंच ने कहा कि, ‘इन कार्यों, और उनके द्वारा उठाए गए अलोकतांत्रिक कदमों से जम्मू-कश्मीर के लोगों के मन में गहरी चोट, अपमान और विश्वासघात की भावना उत्पन्न हो गई है.’

बता दें कि इस राष्ट्र मंच के संयोजक शाहिद सिद्दीकी और सुधींद्र कुलकर्णी हैं. संगठन ने दावा किया कि लाखों युवाओं का रोजगार चला गया है और युवाओं के बीच ख़ुदकुशी की घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि हुई है. राष्ट्र मंच ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार द्वारा अपने कठोर कार्यों को जायज़ ठहराने के लिए दिए गए तमाम तर्क और ‘नया जम्मू कश्मीर’ बनाने के सभी वादे ‘खोखले’ साबित हुए हैं. 

जाति आधारित जनगणना की मांग करते हुए बोले लालू यादव- आंकड़ों का क्या अचार डालेंगे..

COVAX सुविधा के माध्यम से बांग्लादेश को मिले चीनी कोविड टीके

सदन में उपद्रव पर भावुक हुए वेंकैया नायडू, बोले- मैं पूरी रात नहीं सो पाया...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -