जाति आधारित जनगणना की मांग करते हुए बोले लालू यादव- आंकड़ों का क्या अचार डालेंगे..
जाति आधारित जनगणना की मांग करते हुए बोले लालू यादव- आंकड़ों का क्या अचार डालेंगे..
Share:

पटना: जाति आधारित जनगणना पर मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है. अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जाति आधारित जनगणना का समर्थन किया है. बता दें कि लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के साथ-साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जाति आधारित जनगणना का समर्थन कर चुके हैं.

 

लालू प्रसाद यादव ने जाति आधारित जनगणना के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'अगर 2021 जनगणना में जातियों की गणना नहीं होगी तो बिहार के अलावा देश के सभी पिछड़े-अतिपिछड़ों के साथ दलित और अल्पसंख्यक भी जनगणना का बहिष्कार कर सकते है.' राजद सुप्रीमो ने आगे लिखा, 'जनगणना के जिन आंकड़ों से देश की बहुसंख्यक आबादी का भला नहीं होता हो तो फिर जानवरों की गणना वाले आंकड़ों का क्या हम अचार डालेंगे?'

बता दें कि केवल बिहार ही नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश में भी इसकी मांग तेज हुई है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी जाति आधारित जनगणना का समर्थन किया था. अखिलेश और मायावती ने कहा था कि जाति आधारित जनगणना के आंकड़े केंद्र सरकार को जारी करने चाहिए. केंद्र में सरकार के सहयोगी अपना दल ने तो OBC की अलग जनगणना की बात कही थी, जिसका मायावती ने भी समर्थन किया था.

COVAX सुविधा के माध्यम से बांग्लादेश को मिले चीनी कोविड टीके

सदन में उपद्रव पर भावुक हुए वेंकैया नायडू, बोले- मैं पूरी रात नहीं सो पाया...

दिल्ली में अमेरिकी राजनयिक ने की दलाई लामा के प्रतिनिधि से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -