COVAX सुविधा के माध्यम से बांग्लादेश को मिले चीनी कोविड टीके
COVAX सुविधा के माध्यम से बांग्लादेश को मिले चीनी कोविड टीके
Share:

बांग्लादेश को COVAX सुविधा के माध्यम से भेजे गए चीनी कोरोना वैक्सीन खुराक का एक और बैच प्राप्त हुआ है। शाम 7.15 बजे ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक विमान के पहुंचने के बाद बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने इसे वितरित किया। 

अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सप्ताह चीन से आने वाली तीन में से यह पहली खेप है। स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के एक वरिष्ठ शहरियार सज्जाद ने मीडिया को विवरण साझा करते हुए कहा कि COVAX सुविधा के तहत चीनी टीकों की समान मात्रा वाली अगली खेप बुधवार, 11 अगस्त को आने वाली है। 

बांग्लादेश को पहले ही लाखों मिल चुके हैं। खरीदे गए टीकों के रूप में चीन से खुराक। इसके अलावा, चीन ने जुलाई में दो खेपों में बांग्लादेश को उपहार के रूप में 1.1 मिलियन सिनोफार्म खुराक भी भेजी। ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और एंग्लो-स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित वैक्सीन का उपयोग करते हुए बांग्लादेश ने फरवरी में अपना सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू किया था। लेकिन बाद में भारत द्वारा अपनी सीमाओं के भीतर बढ़ते कोरोना संकट से निपटने के लिए वैक्सीन निर्यात पर प्रतिबंध लगाने के बाद कार्यक्रम को रोक दिया गया था।

दिल्ली में अमेरिकी राजनयिक ने की दलाई लामा के प्रतिनिधि से मुलाकात

12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -