'सौराष्ट्र-तमिल संगमम' पर PM मोदी ने कही ये बड़ी बात
'सौराष्ट्र-तमिल संगमम' पर PM मोदी ने कही ये बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 99वें एपिसोड को संबोधित किया। इस एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने अगले महीने होने जा रहे सौराष्ट्र-तमिल संगमम पर चर्चा की। उन्होंने मन की बात के 100वें एपिसोड को लेकर लोगों की राय भी मांगी। उन्होंने कहा कि लोगों के विचार ही 30 अप्रैल को होने वाले 100वें मन की बात को विशेष बनाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना हमारे देश को मजबूती देती है। हम जब एक-दूसरे के बारे में जानते हैं, सीखते हैं, तो एकता की ये भावना और प्रगाढ़ होती है। काशी-तमिल संगमम के चलते काशी और तमिल क्षेत्र के बीच सदियों से चले आ रहे ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों को सेलिब्रेट किया गया। एकता की इसी भावना के साथ अगले महीने गुजरात के विभिन्न भागों में 17 से 30 अप्रैल तक ‘सौराष्ट्र-तमिल संगमम’ होने जा रहा है। सदियों पहले सौराष्ट्र के अनेक लोग तमिलनाडु के अलग-अलग भागों में बस गए थे। ये लोग आज भी ‘सौराष्ट्री तमिल’ के नाम से जाने जाते हैं।

गौरतलब है कि अगले महीने 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी का मन की बात का 100वां ऐपिसोड होगा। बीजेपी एवं सरकार की ओर से इसके लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। एक लाख से ज्यादा बूथ पर स्क्रीन लगाकर इसे लोगों को सुनाने की योजना बनाई जा सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कार्यक्रम को दुनिया भर में भी प्रसारित करने किया जा सकता है। 

मन की बात में PM मोदी ने की इन लोगों की तारीफ, बोले- 'आपके हौसले को सलाम'

पार्क में शादीशुदा महिला के साथ अश्लील हरकत कर रहा था आमिर, अचानक पहुंच गए बजरंग दल के सदस्य और...

अभिषेक बनर्जी की सभा को मिली सेना की अनुमति, 29 मार्च को होगा कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -