यूपी में बोले PM मोदी- 'भारत की बढ़ती ताकत का सबूत, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाल पा रहे'
यूपी में बोले PM मोदी- 'भारत की बढ़ती ताकत का सबूत, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाल पा रहे'
Share:

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की बढ़ती ताकत कि वजह से ही हम यूक्रेन में फंसे अपने लोगों को सुरक्षित निकालने में सक्षम हो पा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने यह बात यूपी के सोनभद्र में एक रैली को संबोधित करते हुए बोली. उन्‍होंने यह भी बताया कि भारत अपने लोगों को यूक्रेन से वापस लाने में कोई भी कमी शेष नहीं रखेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, सोनभद्र में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'भारत की बढ़ती ताकत कि वजह से हम यूक्रेन के अपने लोगों को निकाल पा रहे हैं.'  

वही इसके चलते उन्‍होंने विपक्ष विशेष तौर पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'जो लोग सशस्‍त्र बलों के शौर्य तथा मेक इन इंडिया पर सवाल उठाते हैं, वे देश को कभी मजबूत नहीं बना सकते.' बता दें, यूक्रेन में फंसे भारत के नागरिकों को सुरक्षित देश लाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने हाल के दिनों में अपने मंत्रियों तथा अफसरों के साथ ताबड़तोड़ बैठकें की हैं. बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि भारत ने युद्ध प्र्भावित यूक्रेन से बीते 24 घंटों में अपने 1377 लोगों को सुरक्षित निकाला है. 

गौरतलब है कि युद्ध प्रभावित यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने की सरकार की कोशिश समय के साथ रफ़्तार पकड़ रही हैं. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, संकटग्रस्‍त यूक्रेन के पड़ोसी देशों के लिए 31 निकासी उड़ानें संचालित की जाएंगी तथा इस देश में फंसे 6300 से ज्यादा व्यक्तियों का वतन वापस लाया जाएगा. ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के अंतर्गत ये उड़ानें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्‍सप्रेस, इंडिगो, स्‍पाइस जेट तथा इंडियन एयर फोर्स द्वारा संचालित की जाएंगी. 

राहत की खबर- यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, यूक्रेन से लौटे 180 छात्र आज कोच्चि पहुंचेंगे

इंग्लैंड के पत्रकार ने की IPL की आलोचना तो भड़क गए अश्विन, दिया तगड़ा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -