इंग्लैंड के पत्रकार ने की IPL की आलोचना तो भड़क गए अश्विन, दिया तगड़ा जवाब
इंग्लैंड के पत्रकार ने की IPL की आलोचना तो भड़क गए अश्विन, दिया तगड़ा जवाब
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. इससे पहले ही IPL को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. अब, इंग्लैंड के एक खेल पत्रकार लॉरेंस बूथ (Lawrence Booth) ने IPL की आलोचना की है, वहीं, इस आलोचना पर टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें करारा जवाब दिया है. 

 

दरअसल, लॉरेंस बूथ ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर IPL शेड्यूल की आलोचना की थी. उन्होंने लिखा था कि IPL का शेड्यूल क्रिकेटिंग कैलेंडर का छठवां हिस्सा (लगभग दो महीने) पूरा ले लेता है. इस पर अश्विन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फुटबॉल टूर्नामेंट इंग्लिश प्रीमियर लीग 6 माह तक चलती है. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि लॉरेंस बूथ ने ट्वीट करते हुए IPL शेड्यूल पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट एक साल का एक तिहाई (छठवां हिस्सा) ले लेता है. इंग्लिश प्रीमियर लीग भी तो होती है. वह तो पूरे छह माह तक चलती है. हालांकि, उसमें खिलाड़ियों को दो मुकाबलों के बीच थोड़ा वक़्त मिल जाता है. वह एक सप्ताह में एक या दो मैच खेलते हैं. 

अश्विन ने आगे कहा कि बेशक, अभी क्रिकेट का उस स्तर (फुटबॉल) तक पहुंचना कठिन है. इस पर कई प्रकार के सवालिया निशान भी हैं. लेकिन, IPL एक वह लीग है, जिसमें क्रिकेट को उस स्तर तक ले जाने की पूरी क्षमता है. इस बात को तमाम क्रिकेट फैन्स, दर्शक, क्रिकेट खेलने वाले देश और स्टेकहोल्डर्स पहले से ही जानते हैं. इस IPL की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट के बाकी फॉर्मेट या वर्ल्ड इवेंट को छोटा भी किया जा सकता है.

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में इन पांच खिलाड़ियों ने हासिल की बढ़त

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

यूक्रेन की खिलाड़ी स्वितोलिना ने कहा- "रूसी खिलाड़ियों के साथ खेलने से बेहतर...."

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -