बप्पी दा के निधन से दुखी हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने भी जताया शोक
बप्पी दा के निधन से दुखी हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने भी जताया शोक
Share:

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर गायक बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का आज देहांत हो गया है. म्यूजिक जगत ने आज एक प्रतिभाशाली गायक को खो दिया है. बता दें कि बप्पी लाहिड़ी का वास्तविक नाम अलोकेश लहरी है किन्तु इंडस्ट्री में उन्हें बप्पी लाहिड़ी के नाम से जाना जाता है. बप्पी लहरी का जन्म बंगाली परिवार में हुआ. उनके पिता अपरेश लहरी तथा मां बांसुरी लहरी थी. दोनों ही शास्त्रीय संगीत तथा श्यामा संगीत में बंगाली सिंगर एवं संगीतकार थे. बप्पी उनके एकमात्र बच्चे थे. गायक किशोर कुमार भी बप्पी लाहिड़ी के रिश्तेदार थे. वह उनके मामा लगते थे. बप्पी के भीतर भी म्यूजिक को लेकर बचपन से दिलचस्पी आ गई थी. उन्होंने 3 वर्ष की आयु में तबला बजाना सीखना आरम्भ कर दिया था. उन्हें उनके माता-पिता ने ही ट्रेन किया था.

वही बप्पी लाहिड़ी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा- बप्पी लहिरी का जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा. उनके देहांत से दुखी हूं. बप्पी दा के नाम से लोकप्रिय बप्पी लहिरी का लंबी बीमारी के पश्चात् रात 11 बजे 69 साल की उम्र में मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सर्वांगीण था. विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था. प्रत्येक पीढ़ी के लोग उनके गानों से रिलेट कर सकते हैं. उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा. उनके देहांत से दुखी हूं. उनके परिवार तथा प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ऊँ शांति.''

इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा- श्री बप्पी लाहिड़ी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे। उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली। उनकी विविध रेंज में युवा और साथ ही भावपूर्ण धुनें शामिल थीं। उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं को खुश करते रहेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। इसके साथ ही अमित शाह ने भी ट्वीट कर दुःख जताया है, उन्होंने लिखा- महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है। बप्पी दा को उनके बहुमुखी गायन और जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति। 

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -