जवानों के साथ दिवाली मानाने हिमाचल पहुचें पीएम मोदी
जवानों के साथ दिवाली मानाने हिमाचल पहुचें पीएम मोदी
Share:

शिमला: हर वर्ष की तरह इस बार भी देश के जवानों के साथ दीपावली मनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश पहुंच चुके है. सीमावर्ती क्षेत्र लेपचा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों के जवानों से मुलाकात की.पीएम मोदी ने इस अवसर पर एक्स (ट्वीट) पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, हमारे बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेपचा पहुंच चुका हूँ. इस दौरान पीएम मोदी सेना की जैकेट और टोपी में दिखाई दिए.

रविवार को पूरे देश में दिवाली सेलिब्रेट की जा रही है. हालांकि देश की सीमा की सुरक्षा में जुटे जवान ड्यूटी के कारण से अपने घर नहीं जा पाते हैं. ऐसे में उन्हें परिवार की याद ना आए इसलिए प्रधानमंत्री मोदी हर वर्ष देश के अलग-अलग सीमाई क्षेत्रों में जवानों के साथ मिलकर दिवाली सेलिब्रेट करते है. पीएम मोदी ने लेपचा पहुंचकर न सिर्फ जवानों से मुलाकात की बल्कि उनका हाल चाल भी जाना.

2014 में पीएम बनने के उपरांत नरेंद्र मोदी ने दिवाली के अवसर पर सियाचिन में तैनात जवानों के साथ खुशिया बांटी थी. यह दुनिया का सबसे ऊंचा रणक्षेत्र है और वहां की परिस्थितियां बहुत कठिन हैं. पीएम मोदी के इस कदम से जवानों का मनोबल बढ़ा था. प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर जवानों को मिठाई भी खिलाते हैं.

2015 में पीएम मोदी ने कारगिल में तैनात जवानों के साथ दिवाली सेलिब्रेट की थी. कारगिल युद्ध में इंडिया की जीत के लिए यह एक ऐतिहासिक स्थान है.

2016 में भी प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख में तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम से जवानों का मनोबल बढ़ता है और उन्हें एहसास होता है कि देश उन्हें महत्व प्रदान करता है.

पुलिस के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ बदमाश फारूक, 50,000 रुपये का था इनाम

दीपावली के दिन भी चुनावी सभाएं करेंगे CM शिवराज, यहाँ जानिए पूरा कार्यक्रम

सोनीपत की हाईराइज बिल्डिंग में लग भयंकर आग, साड़ी-बेडशीट बांधकर 7वीं मंजिल से नीचे उतरे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -