सोनीपत की हाईराइज बिल्डिंग में लग भयंकर आग, साड़ी-बेडशीट बांधकर 7वीं मंजिल से नीचे उतरे लोग
सोनीपत की हाईराइज बिल्डिंग में लग भयंकर आग, साड़ी-बेडशीट बांधकर 7वीं मंजिल से नीचे उतरे लोग
Share:

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ स्थित एक हाईराइज सोसायटी की बिल्डिंग में शनिवार देर रात आग लग गई। नेशनल हाईवे 44 पर स्तिथ एपेक्स ग्रीन नाम की सोसायटी के सी ब्लॉक की 7वीं मंजिल पर स्थित फ्लैट में आग का तांडव देखने को मिला। आग की वजह से बिल्डिंग की 7वीं मंजिल पर स्थित फ्लैटों में कई लोग फंस गए थे, जो बेडशीट के सहारे नीचे उतरे। आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है।

स्थानीय प्रशासन एवं फायर सर्विस ने बिल्डिंग में फंसे व्यक्तियों को रेस्क्यू किया। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने उपकरणों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आधुनिक उपकरण ना होने के चलते लोगों को रेस्क्यू करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। आग लगने की वजह से 14 मंजिली इस बिल्डिंग में 7वें फ्लोर से ऊपर के सभी फ्लोर पर रहने वाले 50 से ज्यादा लोग भी फंस गए। सोनीपत दमकल विभाग के पास हाइड्रोलिक प्लेटफार्म नहीं होने के चलते लोगों को रस्सियों, बेडशीट, साड़ियों के सहारे सुरक्षित नीचे उतारा गया।

अग्निशमन विभाग के पांच वाहनों ने देर रात आग पर नियंत्रण पा लिया। कहा जा रहा है कि सातवीं मंजिल के जिस फ्लैट में आग लगी थी, उसमें एक परिवार के 3 सदस्य काफी देर तक फंसे रहे। उन्हें बालकनी के रास्ते रस्सी के सहारे नीचे उतारा गया। दमकल विभाग के कर्मचारियों के पास इतनी ऊंची सीढ़ी नहीं होने की वजह से रेस्क्यू में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। दमकलकर्मी 7वें और उसके ऊपर के फ्लोर पर फंसे परिवारों को बचाने के लिए सोसायटी के दूसरे टावरों से होते हुए मौके पर पहुंचे। लगभग 1 घंटे की मशक्कत के पश्चात् लोगों को सकुशल बचा लिया गया। 

'मां लक्ष्मी सभी का सर्वविद कल्याण करें', PM मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी दिवाली की बधाई

ट्रक पर लिखा था 'Army Emergency Duty', पुलिस ने जाँच की तो रह गई दंग

राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा और पूर्व विधायक अशोक तंवर ने थामा भाजपा का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -