प्राण प्रतिष्ठा से पहले अनुष्ठान के दौरान धनुष्कोडी पहुंचे पीएम मोदी, श्रीराम ने यहीं बनाया था सेतु
प्राण प्रतिष्ठा से पहले अनुष्ठान के दौरान धनुष्कोडी पहुंचे पीएम मोदी, श्रीराम ने यहीं बनाया था सेतु
Share:

चेन्नई: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अपने 11 दिवसीय अनुष्ठान के हिस्से के रूप में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के धनुषकोडी में अरिचल मुनाई का दौरा किया। ऐसा माना जाता है कि यह स्थान वह स्थान है जहां भगवान राम से जुड़े पुल राम सेतु का निर्माण किया गया था।

अरिचल मुनाई में, प्रधान मंत्री ने उस स्थान पर पुष्पांजलि अर्पित की, जहां माना जाता है कि भगवान राम ने लंका तक पहुंचने के लिए एक पुल बनाया था। इसके बाद, पीएम मोदी का धनुषकोडी में श्री कोठंडारामा स्वामी मंदिर में पूजा करने का कार्यक्रम है, जो रामायण से संबंधित चौथा मंदिर है, जहां वह आशीर्वाद मांगेंगे। शनिवार को पीएम मोदी ने त्रिची के श्री रंगम में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर का दौरा किया, जो रामायण से जुड़ा एक और प्राचीन मंदिर है। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने विद्वानों को 'कंब' रामायण का पाठ करते हुए सुना।

प्रधानमंत्री के शुक्रवार को तमिलनाडु आगमन पर चेन्नई में एक भव्य रोड शो किया गया। हालाँकि, रोड शो के दौरान तीन युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम मोदी पर काले गुब्बारे लहराने की सूचना मिली थी, जिसके बाद चेन्नई पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। रामायण से जुड़े तमिलनाडु के मंदिरों की यह यात्रा उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सोमवार को होने वाले भव्य राम मंदिर के अभिषेक से पहले है।

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने फूंका बिगुल, बहनजी एप लॉन्च, उम्मीदवारों पर भी हुई बैठक

कड़ाके की ठंड से ठिठुरी दिल्ली, कोहरे के कारण 11 ट्रेनें लेट

जय श्री राम कहने पर टीचर मोहम्मद अब्दुल ने छात्र को बेरहमी से पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -