पुडुचेरी पहुंचे पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन
पुडुचेरी पहुंचे पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पोल-बाउंड पुडुचेरी में विभिन्न विकास पहलों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधान मंत्री ने कराईकल जिले को कवर करने वाले नागापट्टिनम को विल्लूपुरम के एनएच 45-ए - 56 किमी सत्तानाथपुरम-नागपट्टिनम पैकेज के 4-लेनिंग के लिए शिलान्यास किया। इस परियोजना में लगने वाली पूंजीगत लागत लगभग 2,426 करोड़ रुपये है। पीएम मोदी कराईकल जिले (JIPMM) में मेडिकल कॉलेज भवन की आधारशिला भी रखेंगे, इस परियोजना की अनुमानित लागत 491 करोड़ रु. है।

पीएम मोदी ने जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER), पुदुचेरी में ब्लड सेंटर का भी उद्घाटन किया, जो ट्रांसफ़्यूज़न के सभी पहलुओं में अल्पकालिक और निरंतर ब्लड बैंक कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए एक अनुसंधान प्रयोगशाला और एक प्रशिक्षण केंद्र के रूप में कार्य करेगा। वही इसे 28 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री ने पुदुचेरी के लॉस्पेट में 100 बिस्तरों वाले गर्ल्स हॉस्टल का उद्घाटन भी किया। इसका निर्माण भारतीय खेल प्राधिकरण के तत्वावधान में लगभग 12 करोड़ रुपये की लागत से महिला एथलीटों के लिए किया गया है।

साथ ही पीएम मोदी पुनर्निर्मित हेरिटेज मैरी बिल्डिंग का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने सागरमाला योजना के तहत पुडुचेरी में माइनर पोर्ट के विकास की आधारशिला रखी। 44 करोड़ रुपये में बनने का अनुमान है, यह चेन्नई को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा और पुडुचेरी में उद्योगों के लिए कार्गो आंदोलन की सुविधा प्रदान करेगा। उन्होंने पुडुचेरी में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक, इंदिरा गांधी खेल परिसर की आधारशिला भी रखी।

आम आदमी को बड़ा झटका! आज फिर बढ़े गैस सिलेंडर के भाव, नए दाम उड़ा देंगे होश

टूलकिट केस: दिशा के बाद शांतनु को भी कोर्ट से राहत, 9 मार्च तक बढ़ी अग्रिम जमानत

सीकर में सब्जियों से भरी पिकअप में भिड़ी मिनी बस, 3 की मौत, 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -