पीएम मोदी ने 51 हज़ार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, इन सरकारी विभागों में मिलेगी नौकरी
पीएम मोदी ने 51 हज़ार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, इन सरकारी विभागों में मिलेगी नौकरी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार (28 अक्टूबर) को कहा कि युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से केंद्र और NDA, भाजपा शासित राज्यों में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। नई भर्तियों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। आज 51 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी है। दिवाली में अभी कुछ समय है, लेकिन 50 हजार नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दिवाली से कम नहीं है।”

बता दें कि, रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं। देश भर से चयनित नई भर्तियां रेल मंत्रालय, डाक विभाग, मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में सरकार में शामिल होंगी। इसके अलावा गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, अन्य विभागों में नौकरी दी जाएगी।

बता दें कि, रोज़गार मेला, रोज़गार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोज़गार मेला आगे रोज़गार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। नवनियुक्त नियुक्तियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां 'कहीं भी किसी भी डिवाइस' सीखने के प्रारूप के लिए 750 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

CM शिवराज ने बहनों के साथ खाई रोटी भाजी और चटनी, बोले- 'क्या देवता भी इतना स्वादिष्ट भोजन क्या कर पाते होंगें'

कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की सूची में CM शिवराज के साले का नाम, जानिए कौन है?

'3 साल में शिवराज सरकार ने सिर्फ 21 नौकरियां दी..', दमोह से MP सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, जातियां गिनने का मुद्दा भी उठाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -