पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कमल खिलाने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान
Share:

सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा का कमल खिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के पार्टी सांसदों से विस्तार से चर्चा की. उन्होंने प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों का जायजा लिया और विधानसभा चुनाव में पार्टी का परचम लहराने के लिए क्या कदम उठाने चाहिए इस पर चर्चा की.

कमलनाथ की कुर्सी पर लटकी तलवार, मामूली बहुमत पर टिकी है सरकार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भाजपा ने अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है. बजट सत्र के दौरान पीएम मोदी ने अलग अलग दौर में पश्चिम बंगाल के सांसदों से चर्चा की है. उन्होंने चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं पर प्रदेश की जनता की प्रतिक्रिया भी पूछी. इससे तय है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में बड़े अंतर के साथ सत्ता हासिल करने की तैयारियों में जुट गई है.

मध्यप्रदेश के सियासी संकट पर बोले शिवराज, कहा- हमें सरकार गिराने में कोई रुचि नहीं

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से 42 में से 18 सीटाें पर कब्जा कर इसकी एक बानगी पहले ही पेश कर दी थी. भाजपा अब अल्पसंख्यकों की ओर झुकी हुई ममता बनर्जी सरकार को हिंदुओं के ध्रुवीकरण के साथ चुनावी मैदान में धूल चटाने की रणनीति तैयार कर रही है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, पीएम मोदी एक एक सांसद से बात करेंगे और प्रदेश के अहम मुद्दों की सूची बनाएंगे जिन पर चुनावी रणनीति तैयार होगी.पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए पिछले चुनाव में 295 सदस्यीय विधानसभा में टीएमसी ने 211 सीटें जीतें थीं. वाम दल और कांग्रेस गठबंधन को 26 सीटें मिलीं थीं और भाजपा को तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. टीमएसी के 45 फीसदी के सामने भाजपा का वोट प्रतिशत महज 10 फीसदी रहा था.

कोरोना के खौफ में पी गए मिथेनॉल, अफवाह से 27 लोगों की दर्दनाक मौत

आंध्र प्रदेश से राज्यसभा जाएंगे रिलायंस ग्रुप प्रेसीडेंट परिमल नाथवानी

क्या योगी सरकार को हटाने पड़ेंगे प्रदर्शनकारियों के पोस्टर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -