क्या योगी सरकार को हटाने पड़ेंगे प्रदर्शनकारियों के पोस्टर ?
क्या योगी सरकार को हटाने पड़ेंगे प्रदर्शनकारियों के पोस्टर ?
Share:

भारत की संसद से पास होने के बाद से नागरिकता संशोधन कानून का लगातार विरोध देखने को मिल रहा है. इस कानून के खिलाफ लखनऊ में प्रदर्शन करने वालों के फोटोयुक्त बैनर-पोस्टर सार्वजनिक स्थलों से हटाने के इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है. हालांकि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. इस संबंध में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मशविरा करके और उनके निर्देशानुसार ही लिया जाएगा.

भगोड़े गोरखा नेताओं के साथ जेपी नड्डा की तस्वीर वायरल, TMC ने साधा निशाना

इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार अभी हाई कोर्ट के फैसले का अध्ययन कर रही है. जो भी निर्णय लिया जाएगा, उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हित में लिया जाएगा. इधर, लखनऊ में हाई कोर्ट के आदेश से उपजे हालात पर चर्चा करने के लिए सोमवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने लोकभवन में अफसरों के साथ बैठक की. बैठक में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय और न्याय विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे.

मध्य प्रदेश की सियासत में बड़ा उलटफेर, भाजपा में शामिल होने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाई कोर्ट ने लखनऊ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों के फोटो लगे बैनर व पोस्टर को सार्वजनिक स्थलों से हटाने का आदेश देते हुए 16 मार्च को जिलाधिकारी लखनऊ व महानिबंधक से अनुपालन रिपोर्ट तलब की है. अदालत के रुख को देखते हुए अपर मुख्य सचिव गृह ने अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श किया.सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के मसले पर सरकार शीर्ष अदालत के अधिवक्ताओं से भी विधिक परामर्श लेगी. होली के मौके पर मुख्यमंत्री अपने गृह जिले गोरखपुर में है. राज्य सरकार के पास कोर्ट के आदेश पर अमल करने के लिए लगभग एक हफ्ते का समय है. मुख्यमंत्री के लखनऊ वापस लौटने के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है.

मध्यप्रदेश के सियासी संकट पर बोले शिवराज, कहा- हमें सरकार गिराने में कोई रुचि नहीं

कोरोना का खौफ, ईरान ने रिहा किए 70 हज़ार कैदी

कमलनाथ की कुर्सी पर लटकी तलवार, मामूली बहुमत पर टिकी है सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -