प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन की स्थिति पर पांचवीं उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की
प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन की स्थिति पर पांचवीं उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन से भारतीयों को निकालने के लिए चल रहे ऑपरेशन गंगा निकासी की स्थिति का आकलन करने के लिए शुक्रवार को पांचवीं उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, प्रधान मंत्री के प्रधान सचिव पी.के. मिश्रा, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में शामिल हुए।

बैठक के दौरान, जयशंकर और श्रीगला ने मोदी को निकासी मिशन की प्रगति के बारे में अपडेट किया, उन्हें बताया कि कीव में भारतीय दूतावास द्वारा अपनी प्रारंभिक सलाह जारी किए जाने के बाद से 18,000 से अधिक भारतीयों को वापस कर दिया गया है।

प्रधान मंत्री को उन भारतीयों की स्थिति के बारे में भी बताया गया, जो बड़े पैमाने पर रूसी सीमा के पास ओडेसा और सूमी जिलों में फंसे हुए हैं, और उन्हें सुरक्षित प्रस्थान के विकल्प दिए गए थे। इस समय सूमी में रूसी सीमा के पास गोलीबारी हो रही है.

उत्तर प्रदेश में अपने चुनावी प्रयासों के बावजूद, मोदी रविवार शाम से हर दिन व्यावहारिक रूप से बैठकों की मेजबानी कर रहे हैं ताकि निकासी की योजना बनाई जा सके। ऑपरेशन गंगा की निगरानी के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों के यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाने के तुरंत बाद, निकासी अभियान तेज हो गया था।

अंबेडकर की प्रतिमा हटाने पहुंचे SDM और तहसीलदार, भड़के लोगों ने की जिंदा जलाने की कोशिश, और फिर...

तेलंगाना के 140 छात्र यूक्रेन से लौटे

गौशाला के पास सैकड़ों गायों के कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, जाँच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -