+

अयोध्या से जनकपुर तक निकाली जाएगी भव्य राम बरात, पीएम मोदी और सीएम योगी हो सकते हैं शामिल

अयोध्या से जनकपुर तक निकाली जाएगी भव्य राम बरात, पीएम मोदी और सीएम योगी हो सकते हैं शामिल

अयोध्या: सर्वोच्च न्यायालय से राम मंदिर के पक्ष में आए फैसले के बाद इस बार अयोध्या से भव्य राम बारात का आयोजन किया जाएगा। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के तत्वावधान में अयोध्या से जनकपुर (नेपाल) तक निकाली जाने वाली राम बारात इस वर्ष और अधिक धूमधाम से निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि इस बार राम बारात में पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ समेत देश प्रमुख विशिष्ट व्यक्तियों के साथ ही नेपाल के राजपरिवार के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि एक दिसंबर को आयोजित किए जा रहे राम विवाह में पीएम मोदी व सीएम योगी को विवाह के साक्षी बनने के लिए आमंत्रण भेजा है। वहीं, राम बारात के लिए कारसेवकपुरम में रथ को सजाने का काम आरंभ हो चुका है। श्रीराम विवाह आयोजन समिति के संयोजक राजेन्द्र सिंह पंकज ने बताया है कि, '21 नवंबर को धूमधाम से राम बारात निकाली जाएगी। यह बारात विभिन्न पड़ावों से गुजरते हुए 28 नवंबर को जनकपुर पहुंचेगी।'

उन्होंने आगे कहा कि 29 नवंबर को दशरथ मंदिर के प्रांगण में तिलकोत्सव, 30 नवम्बर को कन्या पूजन के अलावा मटकोर का आयोजन किया जाएगा।' पंकज ने कहा कि, 'विवाहोत्सव से पहले रामलीला में धनुष यज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा। इसके बाद रात में विधिपूर्वक विवाह संपन्न होगा। वहीं तीन दिसम्बर को राम बारात वापस अयोध्या आ जाएगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रचा इतिहास, बनी 9 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल वाली देश की पहली कंपनी

इनकम टैक्स का भुगतान करना अब और भी आसान, बैंकों के चक्कर लगाने से मिलेगी निजात

अमेरिका की सख्त निगरानी ने फार्मा उद्योग को किया परेशान, दवाईयों पर पड़ रहा बुरा असर