पीएम मोदी बोले, ये उस बजट का मात्र ट्रेलर, जो देश को विकास के रास्ते पर ले जाएगा
पीएम मोदी बोले, ये उस बजट का मात्र ट्रेलर, जो देश को विकास के रास्ते पर ले जाएगा
Share:

नई दिल्‍ली: मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपना अंतिम बजट आज शुक्रवार को पेश कर दिया है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए बजट के बारे में बताया है. इस दौरान उन्‍होंने कहा है कि यह अंतरिम बजट था. यह उस बजट का केवल ट्रेलर है, जो चुनाव के बाद देश को विकास की राह पर ले जाएगा. यह भारत को समृद्धि की तरफ ले जाने वाला बजट है. हमारी सरकार की योजनाओं ने देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक असर डाला है.

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

उन्‍होंने कहा है कि इनकम टैक्‍स में छूट बढ़ने पर मैं देशवासियों को बधाई देता हूं. किसानों को लेकर यह सरकार एक से बढ़कर एक बेहतर काम कर रही है. हमारा पूरा प्रयत्न है कि हम किसान को सशक्‍त करें, उसे इसके लिए साधन और संसाधन दें, जिनसे वे अपनी आमदनी दोगुनी कर सकें. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा है कि देश का एक बहुत बड़ा तबका आज अपने सपने साकार करने में और देश के विकास को गति देने में जुटा हुआ है. उनके लिए सरकार ने भी अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई है. उन्‍होंने कहा है कि इस बजट से 3 करोड़ से अधिक मध्यम वर्ग के करदाताओं को और 30- 40 करोड़ श्रमिकों को सीधा फायदा मिलना तय हुआ है.

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

पीएम मोदी ने कहा है कि इस बजट में किसान प्रगति से लेकर, कारोबारियों की उन्नति तक, आयकर से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, हाउसिंग से लेकर स्वास्थ्य लाभ तक, इकोनॉमी को नई गति से लेकर न्यू इंडिया के निर्माण तक, सभी का ख्याल रखा गया है. पीएम मोदी ने कहा है कि ये बजट देश के गरीबों को शक्ति देगा, किसान को सशक्त बनेगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मध्यम वर्ग के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार टैक्स देने वालों का गौरवगान करेगा, इंफ्रास्ट्रक्टर निर्माण को गति देगा और अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा.

खबरें और भी:-

 

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -