आपके खाते में जल्द आएगी किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त, लेकिन ये चीज़ होगी अनिवार्य
आपके खाते में जल्द आएगी किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त, लेकिन ये चीज़ होगी अनिवार्य
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Yojana) केंद्र सरकार की किसानों को आर्थिक रूप से सहायता पहुंचाने की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल है. इस योजना के तहत किसानों को प्रति वर्ष सरकार 6 हजार रुपये प्रदान करती है. यह राशि दो-दो हजार रुपये की किस्त में तीन दफा दी जाती है. अब तक सरकार किसानों को 10 किस्तों की रकम ट्रांसफर कर चुकी है.

अब किसानों को अगली यानी कि 11वीं किस्त की प्रतीक्षा है. केंद्र सरकार ने 10वीं किस्त किसानों के बैंक अकाउंट में एक जनवरी, 2022 को ट्रांसफर की थी. उस वक़्त किसानों को दो-दो हजार रुपये अकाउंट में भेजे गए थे. अब जानकारी मिली है कि किसानों को 11वीं किस्त का पैसा जल्द भेजा जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल माह के पहले सप्ताह में किसानों के अकाउंट में दो हजार रुपये की अगली किस्त ट्रांसफर की जा सकती है.

बता दें कि पीएम किसान योजना में सरकार समय-समय पर कई परिवर्तन करती रहती है. कई तरह की धांधलियों को रोकने के लिए सरकार ने कई बड़े कदम उठाए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार ने पीएम किसान योजना का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों के लिए राशन कार्ड होना अनिवार्य कर दिया है. यदि आपको आगे भी योजना का फायदा लेते रहना है तो फिर आपके पास राशन कार्ड का होना अनिवार्य है.

इंडियन आर्मी को जल्द मिलेगी एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल, चीन-पाक बॉर्डर पर होगी तैनात

कोलकाता से दुबई जा रही फ्लाइट में मिले 3 कोरोना संक्रमित यात्री, मचा हड़कंप

NIA ने ISIS केरल मॉड्यूल के संबंध में 8 लोगों के खिलाफ आरोप दायर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -